nayaindia सप्ताह के अंत तक परिचालन सामान्य होने की उम्मीद : गोएयर - Naya India
kishori-yojna
कारोबार| नया इंडिया|

सप्ताह के अंत तक परिचालन सामान्य होने की उम्मीद : गोएयर

नई दिल्ली। बड़ी संख्या में गोएयर की उड़ानें रद्द होने के मद्देनजर किफायती विमान सेवा इस कंपनी ने गुरुवार को दावा किया कि उसके पास पर्याप्त संख्या में पायलट हैं तथा इस सप्ताह के अंत तक उड़ानों का परिचालन सामान्य होने की उम्मीद है।

कंपनी ने आज एक स्पष्टीकरण जारी करते हुये कहा कि उसके पास मौजूदा 325 नियमित उड़ानों के परिचालन के लिए पर्याप्त संख्या में पायलट तथा चालक दल के अन्य सदस्य हैं। उड़ानों के रद्द होने के कारण अस्थायी हैं जिनमें खराब मौसम भी एक है। गोएयर के एक प्रवक्ता ने कहा “एयरलाइन अपने पायलटों और केबिन क्रू की मदद से परिचालन सामान्य करने के लिए प्रयास कर रहा है और इस सप्ताह के अंत तक यह काम पूरा होने की उम्मीद है।”

बयान में कहा गया है कि उत्तर भारत में खराब मौसम तथा कम दृश्यता के साथ ही उड़ानों में देरी तथा गंतव्य की बजाय दूसरे हवाई अड्डों के लिए उड़ानें ‘डायवर्ट’ करने से उसके चालक दल के सदस्यों की ‘उड़ान की समय सीमा’ पूरी हो रही थी जिसके कारण उन्हें ड्यूटी से हटाना जरूरी था। उसने कहा है कि उसने 144 एयरबस ए320निओ विमानों के ऑर्डर दिये हैं जिनकी आपूर्ति में नवंबर और दिसंबर में देरी हुई है। प्रैट एंड ह्विटनी के अतिरिक्त इंजनों की अनुपलब्धता भी एक कारक रहा है। गोएयर ने कहा है कि वह इंजनों, विमानों और चालक दल की ‘उड़ान की समय सीमा’ के बारे में नागर विमानन महानिदेशालय के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
श्रद्धा हत्याकांड आरोपपत्र पर 21 फरवरी को सुनवाई
श्रद्धा हत्याकांड आरोपपत्र पर 21 फरवरी को सुनवाई