पैनासोनिक ने एआई इनेबल्ड प्लेटफार्म ‘मिराई’ लाँच किया

नई दिल्ली। पैनासोनिक ने कनेक्टेड लिविंग सॉल्यूशंस में प्रवेश करते हुए गुरुवार को आईओटी एवं एआई इनेबल्ड प्लेटफार्म ‘मिराई’ लाँच किया है।

इस प्लेटफॉर्म का उद्देश्य जरूरत एवं वातावरण के अनुरूप लिविंग स्पेस की गुणवत्ता बढ़ाकर सभी पैनासोनिक डिवाइस में सुगम संपर्क के माध्यम से लोगों का जीवन सहज, आरामदायक और सुविधायुक्त बनाना है।

इस इनोवेशन का विकास पैनासोनिक के इंडिया इनोवेशन सेंटर,बेंगलुरु में किया गया है। कंपनी ने अपने कनेक्टेड प्रोडक्ट्स की पहली श्रृंखला काे उपभोक्ताओं के समक्ष पेश भी किया है जो देश में ‘मिराई’ के तहत उपल्बध होंगी।

इसमें कनेक्टेड एयरकंडीशनर, स्मार्ट डोर बेल, प्लग और स्विच शामिल हैं। निकट भविष्य में कंपनी अपने कनेक्टेड श्रृंखला के उत्पादों में रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन, टेलीविजन, फैन, गीजर आदि को भी शामिल कर लेगी। कंपनी उपभोक्ताओं को भविष्य के घरों के लिए कनेक्टेड लिविंग सॉल्यूशंस की संपूर्ण श्रृंखला प्रदान करेगी।

मिराई लाँच के मौके पर पैनासोनिक इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष शर्मा ने कहा कि 5जी की शुरुआत के साथ आईआेटी डिजिटल दुनिया में नया परिवर्तन लाएगा और स्मार्ट कनेक्टेड इंडिया का भविष्य बनेगा। उपभोक्ता कनेक्टेड ईको सिस्टम के जरिए जीवन के स्तर में सुधार के लिए आईओटी और एआई इनेबल्ड समाधान तलाश रहे हैं।

मिराई प्लेटफार्म लाँच के माध्यम से हमारा उद्देश्य ये सभी जरूरतों पूरी करना और सही मायने में कनेक्टेड लिविंग प्रदान करना तथा एक बेहतर जिंदगी-बेहतर दुनिया का अपना उद्देश्य पूरा करना है।

इस अवसर पर पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस ने कहा कि इलेक्ट्रिकल वायरिंग डिवाइसेस में मार्केट लीडर के रूप में वह देख रहे हैं कि भविष्य में विविध इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस आईओटी एवं एआई इनेबल्ड होंगी। ये डिवाइस अधिक स्मार्ट हो रही हैं और वाइस कमांड से नियंत्रित की जा सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares