पेटीएम मर्चेंडाइज में कंपनी को 2 हफ्तों में मिले 2 लाख से अधिक ऑर्डर - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

पेटीएम मर्चेंडाइज में कंपनी को 2 हफ्तों में मिले 2 लाख से अधिक ऑर्डर

नई दिल्ली। अग्रणी डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म पेटीएम को दो सप्ताह में रिकॉर्ड दो लाख ऑर्डर मिले हैं। कंपनी को अपने नए लॉन्च किए पेटीएम मर्चेंडाइज में रोजाना 20 हजार से अधिक ऑर्डर प्राप्त हुए हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि पेटीएम ने कैलकुलेटर, पावर बैंक, घड़ियां, पेन स्टैंड और रेडियो सहित व्यवसायों के लिए उपयोगी वस्तुओं की एक श्रेणी लॉन्च की है, जो व्यापारी अपनी आवश्यकताओं के लिए उपयोग कर सकते हैं।

पेटीएम के वाइस प्रेसीडेंट सजल भटनागर ने कहा, छोटे और मझोले कारोबारियों, मालिकों और दुकानदार के पास अब अपने दैनिक कार्यो के लिए खुद की पसंद की भाषा में बेहतरीन तकनीक उपलब्ध होने की सुविधा है। अब डिजिटल भुगतान के साथ जुड़ने के लिए व्यापारियों द्वारा क्यूआर कोड उनके नाम, लोगो और चित्रों के साथ व्यक्तिगत किया जा सकता है। व्यापारी पेटीएम की ओर से अपनी पसंद का क्यूआर कोड प्राप्त कर सकते हैं। इसे व्यापार ऐप के लिए प्राप्त किया जा सकता है और डोरस्टेप डिलीवरी प्राप्त की जा सकती है। भटनागर ने कहा, हमारे क्यूआर कोड की पेशकश माल के विकल्प के साथ व्यापारी समुदाय में बहुत विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करती है।

यह खबर भी पढ़ें:- पेटीएम सबसे ज्यादा फास्टैग जारी करने वाली कंपनी

यह पूरे देश में हर तरह के व्यापारी के लिए है। पेटीएम ने एक बेहतरीन उत्पाद साउंडबॉक्स भी पेश किया है। यह एक वॉयस-सक्षम आईओटी डिवाइस है, जो अपनी पसंद की भाषा में जमा किए गए भुगतान के संबंध में व्यापारी को सचेत करता है। पेटीएम मर्चेंडाइज कंपनी के ऑल-इन-वन क्यूआर की पेशकश को पूरा करता है, जो व्यापारियों को पेटीएम वॉलेट, रुपे कार्ड और सभी यूपीआई-आधारित भुगतान ऐप के माध्यम से असीमित भुगतान को सीधे अपने बैंक खाते में बिना किसी शुल्क स्वीकार करने में सक्षम बनाता है।

डिजिटल वॉलेट ने एक नई सेवा ‘पेटीएम बिजनेस खाता’ भी शुरू की है, जो पेटीएम ऑल-इन-वन क्यूआर को पूरक बनाता है। इसके साथ ही यह व्यापारी भागीदारों को अपने सभी ग्राहक लेनदेन के नकद और उधार सहित डिजिटल लीडर बनाए रखने के लिए सशक्त बनाता है। ‘पेटीएम बिजनेस खाता’ के साथ व्यापारी उधार लेनदेन के लिए देय तिथि निर्धारित कर सकते हैं और स्वचालित अनुस्मारक (रिमाइंडर) भेज सकते हैं। कंपनी के अनुसार, ग्राहक अपनी बिलिंग हिस्ट्री के साथ एक सूचना प्राप्त करेंगे, और उसी लिंक के माध्यम से भुगतान करने में भी सक्षम होंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *