nayaindia इस महीने 11वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल दाम - Naya India
कारोबार | ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

इस महीने 11वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल दाम

Petrol diesel price hiked

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 97 रुपए से ऊपर पहुंच गई है। साथ ही देश के 13 राज्यों में पेट्रोल के दाम एक सौ रुपए प्रति लीटर से ऊपर पहुंच गए हैं। रविवार को केंद्र सरकार की पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी। जून के महीने में यह 11वीं बढ़ोतरी थी। इस बढ़ोतरी के बाद इस महीने पेट्रोल की कीमत दो रुपए 99 पैसे और डीजल की कीमत दो रुपए 72 पैसे बढ़ चुकी है।

रविवार को हुई बढ़ोतरी के बाद दिल्ली पेट्रोल 29 पैसे महंगा होकर 97.22 और डीजल 28 पैसे महंगा होकर 87.97 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। देश के 13 राज्यों में पेट्रोल एक सौ रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और राजस्थान के सभी जिलों में पेट्रोल एक सौ रुपए के पार पहुंचा गया है। वहीं बिहार, तेलंगाना, कर्नाटक, जम्मू कश्मीर, मणिपुर, ओड़िशा, चंडीगढ़, तमिलनाडु और लद्दाख में भी कई जगहों पर पेट्रोल एक सौ रुपए लीटर के पार निकल गया है। कई जगह डीजल के दाम भी सौ रुपए से ऊपर है।

इससे पहले मई के महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 16 बार इजाफा हुआ। इस दौरान पेट्रोल 4.11 और डीजल 4.69 रुपए महंगा हुआ है। इस साल की बात करें तो एक जनवरी को पेट्रोल 83.97 और डीजल 74.12 पर था, जो अब 96.12 और 86.98 रुपए प्रति लीटर पर है। यानी पांच महीने से भी कम में पेट्रोल 12.15 और डीजल 12.86 रुपए महंगा हुआ है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

17 + ten =

और पढ़ें

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सुरजेवाला की ताकत कम होगी क्या?
सुरजेवाला की ताकत कम होगी क्या?