ज्यादा डिमांड के कारण पीएस5 की डिलिवरी में हो सकती है देरी

टोक्यो। सोनी ने जैसे ही इस बात की पुष्टि की कि उसका नेक्स्ट जेनरेशन गेमिंन कंसोल-प्लेस्टेशन5 (पीएस5) नवम्बर में आ रहा है, एमेजॉन ने यह कहते हुए अपने ग्राहकों को सतर्क किया कि पीएस5 की मांग काफी अधिक है और इस कारण उन्हें होने वाली डिलिवरी में देरी हो सकती है।

एमेजॉन ने ऐसे तमाम लोगों को ईमेल भेजा है, जिन्होंने पीएस5 प्रीआर्डर किए हैं। कम्पनी ने इन लोगों से कहा है कि इस शिपमेंट में देरी हो सकती है। उल्लेखनीय है कि जापानी टेक जाएंट सोनी ने बीते दिनों कहा था कि उसका नेक्स्ट जेनरेशन प्लेस्टेशन 5 कन्सोल 12 नवम्बर को लॉन्च होगा और इसकी कीमत 499 डॉलर होगी।

कम्पनी ने यह भी कहा कि वह इस क्रांतिकारी प्लेस्टेशन का एक डिजिटल एडिशन भी लॉन्च करेगा, जिसकी कीमत 399 डॉलर होगी। सोनी के मुताबिक पीएस5 को पहले अमेरिका, कनाडा, जापान, मेक्सिको, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण कोरिया में लॉन्च किया जाएगा और फिर 19 नवम्बर को इसे समस्त दुनिया के सामने पेश कर दिया जाएगा।

सोनी ने हालांकि अब तक यह साफ नहीं किया है कि पीएस5 की भारत में क्या कीमत होगी। सोनी से पहले माइक्रोसॉफ्ट भी अपने एक्सबॉक्स सीरीज एस तथा एक्सबॉक्स सीरीज एक्स के दो नए अवतार पेश करने जा रहा है। एक्सबॉक्स सीरीज एस की कीमत 299 डॉलर होगी जबकि एक्सबॉक्स सीरीज एक्स की कीमत 499 डॉलर होगी। ये दोनों कन्सोल 10 नवम्बर को लॉन्च होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares