यस बैंक के पास नकदी की कमी नहीं: दास - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

यस बैंक के पास नकदी की कमी नहीं: दास

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक, आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने सोमवार को यस बैंक के ग्राहकों को भरोसा दिलाया और कहा कि उन्होंने घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि बैंक के पास पर्याप्त नकदी है। हालांकि उन्होंने साथ ही बड़े जमाकर्ताओं, खास कर राज्य सरकारों से कहा कि वे आनन-फानन में अपना पैसा नहीं निकालें। शक्तिकांत दास ने सोमवार को कहा कि यस बैंक के पास पर्याप्त नकदी है और राज्य सरकारें वहां से पैसा न निकालें।

दास ने यह भी कहा कि यस बैंक पर लगे सभी प्रतिबंध बुधवार को हटा लिए जाएंगे और नया बोर्ड 26 मार्च को काम संभाल लेगा। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर बैंक को अतिरिक्त नकदी मुहैया कराई जाएगी। शक्तिकांत दास ने कहा- बैंकिंग सिस्टम में तरलता बढ़ाने के लिए एक लाख करोड़ रुपए का लांग टर्म रेपो ऑपरेशन, एलटीआरओ लाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि निजी सेक्टर के बैंक की सेहत अच्छी है और यस बैंक के पास पर्याप्त नकदी है।

शक्तिकांत दास ने कहा कि पीएमसी और यस बैंक के मामले अलग-अलग हैं। दोनों बैंकों की आपस में तुलना नहीं कर सकते। ब्याज दरों में कटौती पर पूछे गए एक सवाल में उन्होंने कहा कि कानूनी तौर पर यह फैसला केवल मौद्रिक समीक्षा की बैठक में ही लिया जा सकता है। उन्होंने इशारा किया कि एमपीसी की अगली बैठक में ब्याज दरों में कटौती की जा सकती है। दास ने कहा कि समय से पहले रेट कटौती पर इनकार नहीं है, लेकिन रेट कटौती का फैसला एमपीसी की बैठक में होगा।

Latest News

Rajasthan में फिर टल सकता हैं मंत्रिमंडल में फेरबदल, अगस्त तक करना होगा इंतजार!
जयपुर | Rajasthan Cabinet Reshuffle: पंजाब की राजनीति में चल रही उठापटक को सुलझाने के बाद अब कांग्रेस आलाकमानों का पूरा फोकस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});