nayaindia रियलमी पेसा के जरिये रियलमी ने किया वित्तीय सेवा क्षेत्र में प्रवेश - Naya India
kishori-yojna
कारोबार| नया इंडिया|

रियलमी पेसा के जरिये रियलमी ने किया वित्तीय सेवा क्षेत्र में प्रवेश

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रियलमी ने वित्तीय सेवा क्षेत्र में प्रवेश करने की घोषणा करते हुए बुधवार को रियलमी पेसा लांच करने किया जहां अभी व्यक्तिगत ऋण, कारोबारी ऋण, बीमा, निवेश और मोबाइल स्क्रीन का बीमा आदि उपलब्ध है। रियलमी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ ने यह घोषणा करते हुये कहा कि डेढ़ वर्ष पूर्व शुरू की गयी उनकी कंपनी टेक लाइफस्टाइल ब्रांड के रूप में बाजार में अपनी स्थिति को मजबूत बना रही है। उन्होंने कहा कि रियलमी पेसा के जरिये उनकी कंपनी वित्तीय सेवाओं तक ग्राहकों की पहुंच को आसान बनाना चाहती है।

कंपनी का लक्ष्य मोबाइल व्यवसाय में अपनी सफलता को दोहराना है और अगले 5 वर्षों में वित्तीय सेवा क्षेत्र में शीर्ष 5 नए प्रमुख नवाचारकों में शामिल होना है। रियलमी पेसा के प्रमुख वरुण श्रीधर ने कहा कि रियलमी के विस्तृत इकोसिस्टम के समर्थन पर आगे बढ़ते हुए अपने ओएस और हार्डवेयर में नवीनता लाकर, साझेदारों के साथ उपयोग में आसान उत्पादों का सह-विकास करके अगले दो वर्षों में 2.5 करोड़ ग्राहक आधार बनाने का लक्ष्य रखा गया है। टेक लेड इनोवेशन और समेकित सेवाओं के अलावा ग्राहकों के लिए संपूर्ण डेटा स्थानीयकरण और गोपनीयता सुनिश्चित की गयी है, जिससे उन्हें रियलमी पेसा के साथ साझा किये गये डेटा को देखने और नियंत्रित करने की क्षमता मिलती है।

यह भी पढ़ें:- भारत में रियलमी ने लांच किया एक्स2 स्मार्टफोन, बड्स एयर वायरलेस

उन्होंने कहा कि इस प्लेटफॉर्म पर अभी भुगतान की सुविधा शुरू नहीं की गयी है। अगले कुछ महीने में यह सेवा शुरू की जायेगी। अभी व्यक्तिगत ऋण, कारोबारी ऋण के साथ म्युचुअल फंड में निवेश आदि की सेवा शुरू की जा रही है। इसके लिए ये सेवायें प्रदान करने वाली अलग अलग कंपनियों से साझेदारी की गयी है। उन्होंने कहा कि विभिन्न वित्तीय जरूरतों को हल करने के लिए रियलमी पेसा ऋण, बचत, भुगतान और सुरक्षा में वित्तीय सेवाएं प्रदान करता है।

गूगल प्लेस्टोर और रियलमी ऐप स्टोर पर उपलब्ध ऐप का बीटा संस्करण 8000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपए तक का डिजिटल व्यक्तिगत ऋण और 5 लाख रुपये तक का डिजिटल एसएमई ऋण प्रदान करता है। व्यक्तिगत और एसएमई दोनों के लिए बड़ी ऋण आवश्यकताओं को विभिन्न शहरों में मौजूद रियलमी पेसा की टीमों द्वारा पूरा किया जाता है। उपयोगकर्ता इंस्टेंट फ्री क्रेडिट रिपोर्ट और पुराने और नए फोन दोनों के लिए स्क्रीन के बीमा का लाभ उठाने के लिए ऐप का भी उपयोग कर सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 4 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
युवाओं को जागरूक करने पहुंचीं अनन्या बिड़ला
युवाओं को जागरूक करने पहुंचीं अनन्या बिड़ला