सैमसंग ने कस्टमाइजेबल होम अप्लाइंसेस लाइनअप का किया विस्तार - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

सैमसंग ने कस्टमाइजेबल होम अप्लाइंसेस लाइनअप का किया विस्तार

सियोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने आज कहा कि वह अनुकूलन घरेलू उपकरण (कस्टमाइजेबल होम अप्लाइंसेस) की अपनी लाइनअप का विस्तार करेगा, जो उपभोक्ताओं को उनकी जीवनशैली को बेहतर ढंग से प्रदर्शित करने की अनुमति देता है। यह कदम इसलिए उठाया जा रहा है,

क्योंकि दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज का उद्देश्य महामारी के मद्देनजर स्टे-एट-होम के बीच बिक्री को बढ़ावा देना है।

सैमसंग ने कहा कि बेसपोक की अपनी अवधारणा (कंसेप्ट) को उसके सभी घरेलू उपकरण उत्पादों पर लागू किया जाएगा, क्योंकि उसने बेसपोक होम सॉल्यूशंस पेश किया है, जो उपभोक्ताओं को विभिन्न अनुकूलन योग्य उत्पादों के साथ उनके पूरे घर को सजाने एवं संवारने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है।

बेसपोक सैमसंग द्वारा प्रचारित एक अवधारणा है, जो उपभोक्ताओं को घरेलू उपकरण चयन में उपयोगकर्ता की प्राथमिकता को पूरा करने के लिए सामग्री, रंग और मॉड्यूल द्वारा अपने स्वयं के विन्यास को उपयुक्त बनाने की अनुमति देता है।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग ने 17 बेसपोक होम उत्पादों, जिनमें रेफ्रिजरेटर, एयर कंडीशनर और वैक्यूम क्लीनर शामिल हैं, साल की पहली छमाही में उपलब्ध होंगे।

इसका नया बेसपोक रेफ्रिजरेटर 22 प्रकार के डोर पैनल के साथ आता है और उपभोक्ताओं को 360 रंगों का चयन प्रदान करता है। चार-दरवाजे वाला फ्रिज, जिसकी कीमत 28.9 लाख वॉन (2,500 डॉलर) और 46.9 लाख वॉन के बीच है और इसमें दरवाजे के अंदर ही एक एम्बेडेड पानी की मशीन भी होगी।

सैमसंग ने कहा कि इसका बेसपोक वाटर प्यूरीफायर, जिसे पहली बार जनवरी में ऑल-डिजिटल कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2021 में पेश किया गया था, इस महीने के अंत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा, जबकि इसके जेट स्टिक वैक्यूम क्लीनर को भी इसी महीने लॉन्च किया जाएगा।

सैमसंग ने अपनी सूची में शू केयर उपकरण भी जोड़ा है। बेसपोक शू ड्रेसर मई में लॉन्च किया जाएगा।

सैमसंग ने पिछले साल रूस, स्वीडन और चीन जैसे देशों में अपने बेसपोक उत्पादों को पहले ही लॉन्च कर दिया था। इस वर्ष कंपनी संयुक्त राज्य अमेरिका, दक्षिण पूर्व एशिया और मध्य पूर्व में उत्पादों को बेचने की योजना बना रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *