सैमसंग को चिप उत्पादों की मांग में वृद्धि की उम्मीद - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

सैमसंग को चिप उत्पादों की मांग में वृद्धि की उम्मीद

सोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने आज कहा कि वह कोरोनोवायरस महामारी पर चिंताओं के बावजूद आर्थिक सुधार के साथ विभिन्न चिप उत्पादों में मांग में वृद्धि देखने की उम्मीद करता है। सैमसंग के डिवाइस सॉल्यूशंस (डीएस) डिवीजन के प्रमुख किम की-नाम ने कहा कि ‘अनिश्चितता’ इस साल जारी रहेगी, लेकिन वैश्विक बाजार में चिप की मांग बढ़ेगी।

सैमसंग के शेयरधारकों की एक वार्षिक बैठक में किम ने कहा, हम उम्मीद करते हैं कि इस साल बेहतर आर्थिक विकास देखने को मिलेगा। हालांकि, अमेरिका-चीन संघर्ष और मुद्रा की दर को लेकर अनिश्चितता बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि इस परिदृश्य में 5जी, अर्टिफिशियस इंटेलीजेंस (एआई) और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) पूरे उद्योग में फैल रहे हैं, और इससे विभिन्न सेमीकंडक्टर्स की मांग में वृद्धि होगी जो डिजिटल प्रौद्योगिकियों का आधार हैं।

किम ने कहा कि सैमसंग इस साल चिप्स कारोबार में अपने प्रौद्योगिकी नेतृत्व को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेगी।किम के अनुसार, दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज कंपनी चौथी जेनरेशन के 10-नैनोमीटर (एनएम) स्तर के ड्रैम और 7वें जेनरेशन के वी-नैंड को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

Latest News

Jammu Kashmir: किश्तवाड़ में बादल फटने से तबाही, 4 की मौत, कई लोग लापता
श्रीनगर | Cloudburst in Kishtwar: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भारी बारिश (Heavy Rain) ने तबाही मचा दी है। यहां बादल फटने से…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});