• डाउनलोड ऐप
Saturday, May 15, 2021
No menu items!
spot_img

Samsung ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया नया Smart Monitor, जानें कीमत और खूबियां

Must Read

नई दिल्ली| सैमसंग ने आज Indian market में अपना नया smart monitor लॉन्च किया। 28,000 रुपये की शुरूआती कीमत रखी है स्मार्ट मॉनिटर दो मॉडल में उपलब्ध है। पहला मॉडल एम7 है, जो 32-इंच स्क्रीन साइज में अल्ट्रा-हाई डेफिनिशन (यूएचडी) रिजॉल्यूशन सपोर्ट करता है। दूसरा मॉडल एम5 है, जो 27 इंच स्क्रीन साइज के साथ फुल एचडी (एफएचडी) रिजॉल्यूशन सपोर्ट करता है।

सैमसंग इंडिया (Samsung india) में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स एंटरप्राइज बिजनेस के उपाध्यक्ष पुनीत सेठी ने एक बयान में कहा, Samsung में, हम प्रभावशाली नवाचारों (इनोवेशन) को लाने में विश्वास करते हैं और हमारा नया Smart Monitor इसका एक उदाहरण है।

इसे भी पढ़ें – सिर्फ 6999 रुपये में 6000MAh की बैटरी वाला स्मार्टफोन लाया Techno, जानें फीचर्स

सेठी ने कहा कि उपभोक्ताओं को अब अलग-अलग उपयोगों के लिए अलग-अलग स्क्रीन के बीच चयन नहीं करना होगा, क्योंकि स्मार्ट मॉनिटर यह सब एक साथ लाता है और काम करने एवं सीखने से लेकर मनोरंजन के लिए लचीलापन प्रदान करता है।

कंपनी का कहना है कि नए Monitor PC और Smartphone दोनों के लिए कई कनेक्टिविटी विकल्प प्रदान करते हैं। यूजर्स टैप व्यू, ऐप कास्टिंग, स्क्रीन मिररिंग या एप्पल एयरप्ले 2 का उपयोग करके अपने निजी मोबाइल उपकरणों को केवल एक साधारण टैप से जोड़ सकते हैं। मॉनिटर इन-बिल्ट नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, एप्पल टीवी और अन्य ओटीटी ऐप के साथ पेश किया गया है।

इसे भी पढ़ें – Corona महामारी के दौरान Mutual Fund में निवेश के लिए लोगों ने दिखाई रूचि,41 फीसदी का आया उछाल

यह यूजर्स को अपने ब्लूटूथ से जुड़े कीबोर्ड और माउस की मदद से सीधे Monitor से क्लाउड पर दस्तावेजों को देखने, संपादित करने और सहेजने की अनुमति देता है। रिमोट एक्सेस यूजर्स को PC से वायरलेस तरीके से और दूरस्थ रूप से फाइलों को एक्सेस करने या लैपटॉप से कंटेंट देखने की भी अनुमति देता है। सैमसंग स्मार्ट मॉनिटर अब सैमसंग शॉप, अमेजन और प्रमुख रिटेल स्टोर पर उपलब्ध हैं।

इसे भी पढ़ें – Solar Energy का बड़ा हब बनने की तैयारी में उत्तर प्रदेश, योगी सरकार ने की नई नीति तैयार

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

किसान आंदोलन में भाग ले रहे शहीद भगत सिंह के भतीजे Abhay Sandhu का निधन

नई दिल्ली। देश के महान स्वतंत्रता सेनानी और शहीद भगत सिंह ( Shaheed Bhagat Singh ) के भतीजे अभय...

More Articles Like This