मिड-रेंज के सेगमेंट में सैमसंग ने की Galaxy A72 की पेशकश, जानें क्या है कीमत - Naya India
कारोबार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

मिड-रेंज के सेगमेंट में सैमसंग ने की Galaxy A72 की पेशकश, जानें क्या है कीमत

नई दिल्ली। सैमसंग ने अपने गैलेक्सी ए सीरीज के साथ भारत में मिड-टियर प्रीमियम रेंज में अपनी स्थिति को मजबूत करते हुए एक और नए Smartphone की पेशकश की है। 6.7 इंच के गैलेक्सी ए 72 में OIS (ऑप्टिकल ईमेज स्टेबिलाइजेशन) के साथ 64एमपी का क्वॉड कैमरा, 30 गुना स्पेस जूम, वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट के लिए दी गई आईपी 67 की रेटिंग, अधिक शक्तिशाली बैटरी और नई डिजाइन जैसे कई उम्दा फीचर्स हैं।

OIS के होने की वजह से फोटो या वीडियो को कैप्चर करने के दौरान तस्वीर के अचानक से ब्लर होने या हिलने की समस्या से मुक्ति मिलेगी। Galaxy A72 की कीमत 8जीबी प्लस 128 जीबी वेरिएंट के लिए 34,999 रुपये रखी गई है, जबकि 8जीबी प्लस 256जीबी वेरिएंट के लिए 37,999 रुपये रखी गई है।

इसे भी पढ़ें- Indian Railway : पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने 108.96 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त किया

इस डिवाइस को ऑसम ब्लैक, ऑसम वायलेट, ऑसम व्हाइट और ऑसम ब्लू में सॉफ्ट हेज फीनिश के साथ पेश किया गया है। फोन में 5000 एमएएच की बैटरी को एडेप्टिव पावर सेविंग के साथ पेश किया गया है, जिसके द्वारा बैटरी की खपत का विश्लेषण और इसका प्रबंधन करने के लिए एआई का इस्तेमाल किया जाता है।

इसे भी पढ़ें- Rajasthan Recruitment 2021 : सहकारी बैंक के विभिन्न 385 पोस्ट के लिए किसी भी विषय के ग्रेजुएट करें आवेदन

यह डिवाइस 2.2 गीगाहर्ट्ज के ओक्टा-कोर क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 720जी 8एनएम प्रोसेसर द्वारा संचालित है। गेमिंग के मामले में बेहतरीन परफॉर्मेस के लिए इसमें गेमिंग बूस्टर फीचर भी है।

Smartphone में सुपर एमोलेड इंफिनिटी-ओ डिस्प्ले दी गई है, जिसका रीफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज है। कैमरे की बात करें, तो Galaxy A72 में 64एमपी का क्वॉड कैमरा सेटअप है, जिसे अल्ट्रा वाइड लेंस और मैक्रो लेंस के साथ पेश किया गया है।

इसे भी पढ़ें- Antiga test match: वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में बनाए 258 रन, श्रीलंका को मिला 377 रनों का लक्ष्य

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मध्य एशियाई देशों के साथ शिखर बैठक
मध्य एशियाई देशों के साथ शिखर बैठक