• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में India की मदद के लिए 37 करोड़ रुपये दान देगी Samsung

Must Read

नई दिल्ली | भारत में बढ़ते कोरोना महामारी को देखते हुए दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग (Samsung) ने आज घोषणा की कि वह कोरोना के मौजूदा उछाल के मद्देनजर इसके खिलाफ भारत (India) की लड़ाई में अपना योगदान देगी। कंपनी ने कोरोना संक्रमण (corona infection) के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे भारत को 50 लाख डॉलर (लगभग 37 करोड़ रुपये) दान के तौर पर देने का वादा किया है।

कंपनी केंद्र और राज्य सरकारों को अस्पतालों के लिए आवश्यक चिकित्सा उपकरणों के साथ स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए दान प्रदान करेगी। सैमसंग (Samsung) ने एक बयान में कहा है कि भारत (India) में विभिन्न हितधारकों के साथ विचार-विमर्श के बाद और स्थानीय प्रशासनों की तात्कालिक जरूरतों का आकलन करने के बाद यह निर्णय लिया गया है।

इसे भी पढ़ें – इंग्लैंड दौरे से पहले New Zealand Team का ये खिलाड़ी हुआ चोटिल, कोच ने जताई चिंता

कंपनी केंद्र के साथ-साथ उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु राज्यों को 30 लाख डॉलर का दान देगी। सैमसंग (Samsung) उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु को 100 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर, 3,000 ऑक्सीजन सिलेंडर और 10 लाख लो डेड स्पेस (एलडीएस) सीरिंज सहित 20 लाख डॉलर की चिकित्सा आपूर्ति प्रदान करेगी।

इसके अतिरिक्त कंपनी भारत (India) में 50,000 से अधिक पात्र कर्मचारियों और लाभार्थियों के लिए टीकाकरण लागत को भी कवर करेगा, ताकि उन्हें वैक्सीन प्रदान करके उनके जीवन की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। इसस पहले अप्रैल 2020 में भी सैमसंग (Samsung) ने महामारी के खिलाफ भारत (India) की लड़ाई में 20 करोड़ रुपये का योगदान दिया था।

इसे भी पढ़ें – जैसलमेर की इस शादी में दुल्हा घोड़ी पर नहीं रेगिस्तान के जहाज ऊंट पर पहुंचा अपनी दुल्हन को लेने

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This