2021 में लॉन्च होने वाले सैमसंग टीवी के मॉडल देंगे शानदार अनुभव - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

2021 में लॉन्च होने वाले सैमसंग टीवी के मॉडल देंगे शानदार अनुभव

सोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने साल 2021 में लॉन्च की जाने वाली माइक्रो एलईडी, नियो क्यूएलईडी, लाइफस्टाइल टीवी, मॉनिटर और साउंडबार की रेंज की घोषणा की है। इस पूरी प्रोडक्ट रेंज का मकसद घर में टीवी देखने के अनुभव को नई तरह से परिभाषित करना है। साथ ही यह उपभोक्ताओं को स्क्रीन पर कुशलता से काम करने और उनके पैशन को एक्सप्लोर करने का मौका भी देगा।

यह कंपनी लगातार 15 वर्षों से टीवी बनाकर पूरी दुनिया में बेच रही है। अब 2021 में इसका मकसद उपभोक्ताओं को असाधारण अनुभव देने के लिए बहुत कुछ नया करने का है। सैमसंग इलेक्ट्रानिक्स अमेरिका के होम इंटरटेनमेंट डिवीजन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट जेम्स फिशर ने कहा है, सैमसंग में हम उपभोक्ताओं के रोजमर्रा के जीवन में सुधार करने के लिए लगातार नवाचार कर रहे हैं।

पिछले एक साल में ऐसी तकनीकें हमारी जरूरत बन गईं हैं, जिनका पहले होना सिर्फ लग्जरी माना जाता था। अब हमारे घर ही ऑफिस, स्कूल, जिम और बहुत कुछ बन गए हैं। इससे पहले 2018 में सैमसंग ने ‘द वॉल’ के रूप में माइक्रो एलईडी लॉन्च की थी। कंपनी ने कहा कि अब वह पारंपरिक एलईडी अनुभव के रूप में माइक्रो एलईडी तकनीक की सारी ताकत लेकर आएगा। इससे कंज्यूमर को बड़ी स्क्रीन पर सिनेमा जैसा अनुभव मिलेगा।

कंपनी ने घोषणा की है, मार्च के अंत तक वैश्विक स्तर पर माइक्रो-एलईडी 110-इंच में और 99-इंच आकार में उपलब्ध हो जाएंगी। वहीं 88 इंच की टीवी इसके बाद और 76-इंच की टीवी हमारे फ्यूचर रोडमैप में शामिल है। इसके अलावा सैमसंग नियो क्यूएलईडी और क्यूएलईडी अत्याधुनिक क्षमताओं वाले हैं। इनमें एक्सबॉक्स सीरीज एक्स के साथ अगली पीढ़ी के गेमिंग के लिए एक अभूतपूर्व अनुभव मिलता है।

बता दें कि सैमसंग ने पीसी और कंसोल गेम के लिए फ्रीसिंक प्रीमियम प्रो सपोर्ट के साथ एक असाधारण एचडीआर गेमिंग अनुभव देने के लिए पहला टीवी विकसित करने के लिए चिप-निर्माता एएमडी के साथ पार्टनरशिप भी की है। सैमसंग नियो क्यूएलईडी का 8के मॉडल (क्यूएन800ए और क्यूएन900ए) 65-इंच, 75-इंच और 85-इंच आकार में उपलब्ध होंगे, वहीं4के मॉडल (क्यूएन90ए और क्यूएन85ए) 50 इंच से शुरू होंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});