सैमसंग का पहला आउटडोर टीवी 'द टैरेस' लॉन्च - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

सैमसंग का पहला आउटडोर टीवी ‘द टैरेस’ लॉन्च

सैन फ्रांसिस्को। दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग ने आईपी55 डस्ट और वाटर रेजिस्टेंस (धूल व पानी से बचाने वाला) रेटिंग के साथ अपना पहला आउटडोर 4के क्यूएलईडी टीवी ‘द टैरेस’ लॉन्च किया है।

वर्ज के अनुसार, द टैरेस क्यूएलईडी 4के स्मार्ट टीवी 55-इंच, 65-इंच और 75-इंच मॉडल में आती है। 55-इंच का मॉडल 3,455 डॉलर में उपलब्ध है। वहीं 65-इंच का मॉडल 4,999 डॉलर और 75-इंच का टीवी 6,499 डॉलर की कीमत के साथ बाजार में उतारा गया है।

वर्तमान में यह उत्पाद अमेरिका और कनाडा में उपलब्ध है और इस साल के अंत तक जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अन्य क्षेत्रों में भी उपलब्ध हो जाएगा। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के अध्यक्ष जोंघी हान ने कहा, द टैरेस की शुरुआत के साथ हम लिविंग रूम के अनुभव को आउटडोर (बाहर) इंजीनियरिंग और कंटेंट के साथ वितरित करके रोमांचित हैं, जो केवल सैमसंग ही हासिल कर सकती है।

इस उत्पाद में सैमसंग ने टीवी की ब्राइटनेस यानी इसकी चमक को अधिकतम 2,000 निट्स तक बढ़ा दिया है। इससे इसकी तस्वीर बाहर के उजाले के माहौल में भी साफ दिखाई देगी। ‘द टैरेस’ में 120 हॉट्र्ज रिफ्रेश रेट, फुल-एरे लोकल डिमिंग, और सैमसंग के क्वांटम प्रोसेसर के साथ 4के क्यूएलईडी पैनल दिया गया है, जो एचडी इमेज को 4के यानी चार हजार तक बढ़ाता है। इसमें तीन एचडीएमआई पोर्ट, एक लैन पोर्ट, एक टोसलिंक ऑप्टिकल ऑडियो आउटपुट और एक यूएसबी पोर्ट है। इस बीच सैमसंग ने टेरेस साउंडबार भी पेश किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *