nayaindia Sensex Crosses 71 Thousand For First Time After Surge In IT Share आईटी शेयरों में उछाल के बाद सेंसेक्स पहली बार 71 हजार के पार
कारोबार

आईटी शेयरों में उछाल के बाद सेंसेक्स पहली बार 71 हजार के पार

ByNI Desk,
Share

Sensex :- दिग्गज आईटी शेयरों में भारी उछाल के बाद बीएसई सेंसेक्स शुक्रवार को पहली बार 71,000 अंक के स्तर को पार कर गया। बीएसई सेंसेक्स 559 अंक ऊपर 71,108 अंक पर है। सेंसेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त वाले आईटी शेयरों में एचसीएल टेक में 5 फीसदी, इंफोसिस में 4 फीसदी, टीसीएस में 4 फीसदी, टेक महिंद्रा में 3 फीसदी की तेजी है। टाटा स्टील में 3 फीसदी की तेजी है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार का कहना है कि इस महीने की पहली छमाही में तेजी के बाद गिरावट पर खरीदारी से बाजार मजबूत हुआ है।

उन्होंने कहा कि बाजार के लिए अब सबसे बड़ा ट्रिगर अमेरिकी बॉन्ड यील्ड (10-वर्ष लगभग 3.95 प्रतिशत है) में तेज गिरावट है, जिससे भारत जैसे उभरते बाजारों में बड़े पूंजी प्रवाह को गति मिल रही है। उन्होंने कहा, चूंकि लार्ज कैप फाइनेंशियल और आईटी को उचित महत्व दिया जाता है और ये एफआईआई के पसंदीदा क्षेत्र रहे हैं, इसलिए ये क्षेत्र अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखेंगे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें