share market bse sensex बीएसई सूचकांक 60 हजार से ऊपर पहुंचा
कारोबार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| share market bse sensex बीएसई सूचकांक 60 हजार से ऊपर पहुंचा

बीएसई सूचकांक 60 हजार से ऊपर पहुंचा

share market bse sensex

मुंबई। देश की डांवाडोल अर्थव्यवस्था के बावजूद बांबे स्टॉक एक्सचेंज, बीएसई में तेजी का दौर जारी है। कोरोना वायरस की महामारी और कई इलाकों में लगे लॉकडाउन बावजूद बांबे स्टॉक एक्सचेंज का संवेदी सूचकांक महज आठ महीने में 50 से 60 हजार के अंक तक पहुंच गया है। पहली बार बीएसई का संवेदी सूचकांक इस ऊंचाई तक पहुंचा है। बीएसई के संवेदी सूचकांक के 70 हजार तक पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि कई जानकार इसमें करेक्शन होने और बाजार के कुछ नीचे आने की आशंका भी जता रहे हैं। share market bse sensex

बहरहाल, हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को बाजार मजबूती के साथ खुला। बाजार खुलते ही सेंसेक्स ने नया इतिहास रच दिया है। बीएसई का सेंसेक्स पहली बार 60,100 के पार खुला। कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने 60,333 का और निफ्टी ने 17,947 का स्तर छुआ और अंत में सेंसेक्स 163 प्वाइंट बढ़कर 60,048 पर और निफ्टी 30 अंक बढ़कर 17,853 पर बंद हुआ। शुक्रवार को बीएसई सूचकांक 60,158 और निफ्टी 17,897 पर खुला था।

Read also पंजाब में मंत्रियों के नाम पर माथाचप्पी

शुक्रवार को सूचकांक के 30 शेयरों में से 13 शेयर बढ़त के साथ और 17 शेयर कमजोरी के साथ कारोबार करते दिखे। एशियन पेंट्स के शेयर में सबसे ज्यादा 3.72 फीसदी की तेजी देखने को मिली। टेक्नोलॉजी के शेयरों में तेजी रही। वहीं टाटा स्टील के शेयर में 3.60 फीसदी की गिरावट रही। रियलिटी और आईटी के शेयरों के समर्थन से बाजार की तेजी बनी रही। मेटल के इंडेक्स में गिरावट रही।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ममता, नवीन ने लगाया था महिलाओं पर दांव
ममता, नवीन ने लगाया था महिलाओं पर दांव