स्पाइसजेट को 73 करोड़ रुपये का मुनाफा

नई दिल्ली। किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट का शुद्ध मुनाफा चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 33 प्रतिशत बढ़कर 73 करोड़ रुपये के पार पहुँच गया।

कंपनी के आज जारी वित्तीय परिणामों के अनुसार, गत 31 दिसंबर को समाप्त तिमाही में उसने 73.22 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही के 55.08 करोड़ रुपये की तुलना में 32.93 प्रतिशत अधिक है।

इस दौरान उसका कुल राजस्व भी 54.78 फीसदी बढ़कर 3,917.34 करोड़ रुपये पर पहुँच गया।

स्पाइसजेट के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा इस तिमाही में कंपनी का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। मैक्स विमानों की ग्राउंडिंग से मुनाफा काफी प्रभावित होने के बावजूद कंपनी अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रही। उन्होंने कहा कि मैक्स विमानों के इस साल जनवरी से दुबारा परिचालन में आने की उम्मीद थी, लेकिन अब इसके लिए इस साल के मध्य तक इंतजार करना होगा।

इससे कंपनी को नुकसान हो रहा है। कंपनी ने बताया कि आलोच्य तिमाही में उसका कुल व्यय भी 55.27 फीसदी बढ़कर 3,844.12 करोड़ रुपये पर पहुँच गया। इसमें विमान ईंधन का खर्च 38.46 प्रतिशत बढ़कर 1,340.72 करोड़ रुपये पर पहुँच गया।

विमानों के पट्टे की रकम वापसी और विमान के किराये पर कम व्यय के कारण कंपनी मुनाफा कमाने में कामयाब रही। उसने बताया कि तिमाही के दौरान उसकी सीट किलोमीटर क्षमता 59 प्रतिशत बढ़ी। उसने अपने बेड़े में छह विमान जोड़े। इस दौरान हवाई किराये में औसतन चार प्रतिशत की वृद्धि हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares