रस अल खैयमा में नई एयरलाइन बनाएगी स्पाइसजेट - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

रस अल खैयमा में नई एयरलाइन बनाएगी स्पाइसजेट

नई दिल्ली। भारतीय किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसेजट संयुक्त अरब अमीरात के रस अल खैयमा में एक नई विमान सेवा कंपनी बनायेगी जिसका मुख्यालय वहीं पर होगा।

स्पाइसजेट के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने बुधवार को बताया कि यह पहली बार होगा जब कोई भारतीय एयरलाइन विदेश में जाकर नई एयरलाइन कंपनी बनायेगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए कागजी कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। बाजार अध्ययन किया जा रहा है।

हालांकि, उन्होंने उस स्थानीय कंपनी का नाम नहीं बताया जिसके साथ मिलकर नई एयरलाइन शुरू की जाएगी। रस अल खैयमा के कानून के अनुसार, वहां एयरलाइन शुरू करने के लिए किसी स्थानीय कंपनी का साझेदार होना जरूरी है। विदेशी कंपनी की अधिकतम हिस्सेदारी 49 प्रतिशत ही हो सकती है। सिंह ने बताया कि स्थानीय प्रशासन की अनुमति मिलने के बाद विमान सेवा कंपनी शुरू की जाएगी।

बाजार अध्ययन का काम शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सेवा आरंभ करने के लिए कम विमानों की ही जरूरत होगी। स्पाइसजेट ने बड़ी संख्या में विमानों के ऑर्डर दिये हैं और इसलिए अतिरिक्त विमानों की जरूरत वहां से पूरी की जा सकेगी। उन्होंने बताया कि नई विमान सेवा कंपनी बनाने से पहले रस अल खैयमा के लिए स्पाइसजेट की उड़ान अगले साल के आरंभ में शुरू की जा सकेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *