वेतन में 30 फीसदी तक की कटौती करेगी स्पाइसजेट - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

वेतन में 30 फीसदी तक की कटौती करेगी स्पाइसजेट

गुरुग्राम। किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के कारण उत्पन्न संकट के मद्देनजर कर्मचारियों के वेतन में 10 से 30 फीसदी की कटौती करेगी तथा साथ ही कर्मचारियों को महीने के अंतिम सात दिन का वेतन नहीं दिया जायेगा।

कंपनी ने आज बताया कि वह अपने शीर्ष तथा मध्य स्तर के कर्मचारयों के मार्च महीने के वेतन में 10 से 30 प्रतिशत की कटौती करेगी।

निचले स्तर के कर्मचारियों के वेतन में कोई कटौती नहीं की जायेगी। एयरलाइन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह के वेतन में सबसे ज्यादा 30 फीसदी की कटौती की गयी है। एयरलाइन ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान यानी 25 से 31 मार्च तक जिन कर्मचारियों को काम पर नहीं बुलाया गया है उन्हें वेतन-रहित अवकाश दिया गया है। इसमें निचले स्तर के कर्मचारी भी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि 25 मार्च से देश में घरेलू तथा अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का नियमित परिचालन पूरी तरह बंद है। सिर्फ कार्गों और विशेष उड़ानों का ही परिचालन हो रहा है। इन उड़ानों के परिचालन और संबंधित सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों को ही 25 से 31 मार्च की अवधि का वेतन मिलेगा। सिंह ने कहा कि कोविड-19 के कारण वैश्विक स्तर पर सभी विमान सेवा कंपनियां प्रभावित हुई हैं। मुश्किल की यह घड़ी बीत जायेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
UP Election : योगी सरकार के गिरते जा रहे हैं विकेट, सपा की कैचिंग जारी…3 मंत्री और 11 विधायकों ने छोड़ा साथ…
UP Election : योगी सरकार के गिरते जा रहे हैं विकेट, सपा की कैचिंग जारी…3 मंत्री और 11 विधायकों ने छोड़ा साथ…