nayaindia टाटा मोटर्स की प्रकृति ई मोबिलिटी से करार - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

टाटा मोटर्स की प्रकृति ई मोबिलिटी से करार

नई दिल्ली। प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) टैक्सी सेवा प्रदाता प्रकृति ई-मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक करार किया है जिसके तहत राजधानी दिल्ली में कंपनी की 500 टिगोर ईवी कारें चलेंगी। प्रकृति ई-मोबिलिटी अपने ऐप आधारित प्लेटफॉर्म ईवेरा के जरिये टिगोर ईवी की दिल्ली एनसीआर में टैक्सी सेवा प्रदान करेगी। 160 से अधिक टिगोर ईवी जनवरी 2020 में सड़क पर आ सकती है।

टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस एवं कॉर्पोरेट स्ट्रैटेजी के प्रमुख शैलेष चंद्रा ने शुक्रवार को यह घोषणा करते हुये कहा कि प्रकृति ई-मोबिलिटी सॉल्यूशंस सामाजिक उत्तरदायित्व और पर्यावरण के स्थायित्व को बढ़ावा दे रही है। टिगोर ईवी उनकी कंपनी की पेशकशों में विस्तार होंगे, क्योंकि वे लंबी सीमा की जरूरतों को पूरा करने के लिये उपयुक्त हैं और कंपनी के वाणिज्यिक ग्राहकों को उच्च राजस्व की क्षमता भी प्रदान करते हैं। टिगोर ईवी के आने से उनकी कंपनी के व्यावसायिक लक्ष्य तो पूरे होंगे ही, पर्यावरण-हितैषी परिवहन समाधान प्रदान करने का उनका उद्देश्य भी पूरा होगा।

प्रकृति ई मोबिलिटी के सह संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी निमिष त्रिवेदी ने कहा कि दिल्ली के लोगों के लिये टिगोर ईवी पेश कर उनकी कंपनी उत्सााहित है। शून्य उत्सर्जन के निहित लाभों में विश्वास करते हुये टिगोर ईवी के परिचालन की कम लागत शहर में परिवहन को बदल देगी। उनकी योजना दिल्ली में 500 टिगोर ईवी चलाने और ग्राहकों को ईवी समाधानों के करीब लाने की है। टिगोर ईवी का नया संस्करण 213किलाेमीटर का माइलेज देता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

16 + 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बीएमसी के चुनाव में देरी होगी
बीएमसी के चुनाव में देरी होगी