आय फाइनेंस से जुड़े दो लाख एमएसएमई

नई दिल्ली। फिनटेक ऋण प्रदाता कंपनी आय फाइनेंस से अब तक दो लाख से अधिक एमएसएमई जुड़ चुके हैं और उन्हें 2900 करोड़ रुपये से अधिक के ऋण प्रदन किये गये हैं।

कंपनी ने यहां कहा कि वर्ष 2014 में स्थापना के बाद से अब तक 2,900 करोड़ रुपए से ज्यादा ऋण वितरित किए हैं और उसकी असेट बुक 1,600 करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर चुकी है।

कंपनी के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक संजय शर्मा ने कहा कि बैंकों और वित्तीय कंपनियों के लिए सूक्ष्म उद्यमों को कर्ज उपलब्ध कराना बहुत ज्यादा रुचिकर कार्य नहीं रहा है और इसी वजह से यह उनकी लैंडिंग अप्रौच को नई दिशा देने और 2 लाख कर्ज देने के आंकड़े की उपलब्धि हासिल करने के लिहाज से संतोषजनक है।

आये फाइनेंस ने इंडस्ट्री-क्लस्टर अप्रौच को नए स्वरूप में अपनाकर एमएसएमई को वित्त उपलब्ध कराने में सफलता हासिल की है। कंपनी ने डेटा आधारित और बिहेवियरल स्कोरकार्ड को साथ मिलाकर कार्यप्रणाली विकसित की है जो उसे कर्ज देने का निर्णय लेने और असेट बुक की गुणवत्ता को नियंत्रित करने में मदद करती है।

अपने इनोवेटिव बिजनेस मॉडल और सफलता के साथ आये फाइनेंस ने भारत में 268 सिस्टमेटिकली इम्पोर्टेंट एनबीएफसी की लिस्ट में जगह बनाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares