हिंदुजा बंधु जेट खरीदना चाहते हैं - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

हिंदुजा बंधु जेट खरीदना चाहते हैं

नई दिल्ली। एयर इंडिया को खरीददार मिलने से पहले भारतीय विमानन क्षेत्र को अच्छी खबर मिली है। खबर है कि ब्रिटेन का हिंदुजा ग्रुप भारत की बंद हो चुकी जेट एयरवेज को खरीदने के लिए नीलामी में हिस्सा लेगा। समूह को संचालित करने वाले भाइयों गोपीचंद हिंदुजा और अशोक हिंदुजा ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। नीलामी में शामिल होने के लिए समय सीमा 15 जनवरी तक है। जेट एयरवेज से जुड़े सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है।

इससे पहले, सिनर्जी ग्रुप ने इस एयरलाइंस को खरीदने की इच्छा जताई थी। इसके बाद लेनदारों ने जेट एयरवेज को बेचने के लिए नए सिरे से नीलामी शुरू करने की मांग की थी। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और पंजाब नेशनल बैंक ने जेट पर 8230 करोड़ रुपए बकाया होने का दावा किया था। वहीं, कर्मचारियों और अन्य लेनदारों ने एयरलाइंस पर 64 सौ करोड़ रुपए बकाया होने का बात कही थी। इसमें 24 फीसदी हिस्सेदारी अबु धाबी की एतिहाद की थी।

हिंदुजा बंधुओं ने इस साल की शुरुआत में एतिहाद के साथ साझेदारी में जेट एयरवेज के लिए बोली लगाने पर विचार किया था, लेकिन एतिहाद ने इस प्रस्ताव को रद्द कर दिया, जिसके बाद जेट एयरवेज दिवालिया हो गई थी। गोपीचंद हिंदुजा ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू में बताया था कि एयरलाइन की देनदारियों से निंदा होने और इसकी स्थिति बिगड़ने के कारण हमारा ग्रुप जेट एयरवेज को खरीदने की इच्छा रखता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कल्याण सिंह की अस्थियां विसर्जित करने के लिए बीजेपी, आरएसएस निकालेगी मेगा ‘कलश यात्रा’
कल्याण सिंह की अस्थियां विसर्जित करने के लिए बीजेपी, आरएसएस निकालेगी मेगा ‘कलश यात्रा’