हम चीन के नहीं, पूरी तरह से भारतीय ब्रांड हैं : ड्रीम11 - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

हम चीन के नहीं, पूरी तरह से भारतीय ब्रांड हैं : ड्रीम11

नई दिल्ली। ड्रीम11 जैसे ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का मुख्य प्रायोजक बना उसकी आलोचना इस बात के लिए होनी लगी की इसमें चीन का निवेशकों का पैसा शामिल है, लेकिन फैनटेसी लीग स्पोटर्स प्लेटफॉर्म ने साफ किया है कि वह पूरी तरह से भारतीय ब्रांड है।

ड्रीम11 के प्रवक्ता ने कहा, ड्रीम11 पूरी तरह से घर में बढ़ा भारतीय ब्रांड है। हमें इस बात को बताने में गर्व होता है कि ड्रीम11 का पूरा प्रोडक्ट और तकनीक भारत में ही विकसित हुई है और यह पूरी तरह से भारतीय खेल प्रशंसकों के लिए उपलब्ध है।

प्रवक्ता ने कहा कि इसमें अधिकतर निवेशक भारतीय हैं और चीनी मूल के जो निवेशक हैं उनका कंपनी में बहुत कम हिस्सा है। प्रवक्ता ने बताया, ड्रीम11 पूरी तरह से भारतीय के हाथों में है, जिसमें इसके संस्थापक, सभी 400 से ज्यादा भारतीय कर्मचारी और हमारे भारतीय निवेशक जैसे, कलारी कैपिटल, मल्टीपल्स इक्वीटी, शामिल हैं। पांच निवेशकों में से एक निवेशक चीनी मूल का है और उनका बहुत कम हिस्सा है।

इस साल की शुरुआत में भारत-चीन सीमा पर बढ़ते विवाद के बीच सरकार ने 59 चीनी मोबाइल एप को बैन कर दिया था। गलवान वैली में 20 भारतीय सैनिकों की जान जाने के बाद चीन के सामान का बहिष्कार करने का स्वर भी मुखर हो गया था। इसने बीसीसीआई में काफी उथल-पुथल मचा दी और इसी कारण आईपीएल की मुख्य प्रायोजक वीवो और बीसीसीआई ने करार निलंबित करने का फैसला किया।

इसके बाद ड्रीम 11 ने 222 करोड़ में लीग के मुख्य प्रायोजक का करार अपने नाम किया। प्रवक्ता से पूछा गया कि आईपीएल मुख्य प्रायोजक को लेकर ड्रीम11 कितनी उत्साहित है तो उन्होंने कहा कि वह आईपीएल का मुख्य प्रायोजक होने पर गर्व महसूस कर रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *