nayaindia Whatsapp Service : आज से बंद हो सकता है WhatsApp
कारोबार | ताजा पोस्ट | लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| Whatsapp Service : आज से बंद हो सकता है WhatsApp

आज से आपके Smartphones पर बंद हो सकता है WhatsApp, परेशानी से बचने के लिए अभी कर लें अपना फोन चेक

नई दिल्ली | Whatsapp Service: 1 नवंबर यानी आज से स्मार्टफोन (Smartphones) यूज करने वाले बहुत से उपभोक्ताओं को झटका लग सकता है। क्योंकि कई लोगों के स्मार्टफोन्स में वॉट्सऐप (WhatsApp) काम करना बंद कर सकता है। स्मार्टफोन यूज करने वाले लोगों के लिए वाॅट्सऐप अब एक जरूरी हिस्सा बन चुका है। वाॅट्सऐप को लाखों यूजर मैसेज, मनोरंजन के साथ ही बिजनेस संबंधी कार्यों के लिए भी काम में लेते हैं। ऐसे में अगर फोन पर वाॅट्सऐप बंद हो गया तो लोगों को बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में इस मुसीबत से बचने के लिए आपको अपना फोन चेक करना होगा।

whatsapp Sanctions

Whatsapp Service: दरअसल, WhatsApp का लेटेस्ट अपडेट आ रहा है, जिसके चलते वाॅट्सऐप अब पुराने वर्जन वाले फोन और ऑपरेटिंग सिस्टम में काम नहीं करेगा। ऐसे में लाखों लोगों की मुसीबतें बढ़ जाएंगी। अब उपभोक्ता को फोन में वाॅट्सऐप चलाना है तो नए वर्जन वाला फोन खरीदना होगा या फिर अपने फोन में नया ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट करना होगा।

ये भी पढ़ें:- T20 WC: टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका! न्यूजीलैंड ने बेदर्दी से हराया, तो क्या ये रहे हार के कारण?

इस वर्जन के स्मार्टफोन्स वाले यूर्जस को आ सकती है परेशानी
इस मुसीबत से बचने के लिए आपको सबसे पहले ये देखना होगा कि आपका स्मार्टफोन कौनसे वर्जन का है। जिन लोगों का स्मार्टफोन एंड्रॉयड 4.0.4 और इससे पुराने वर्जन का है या फिर आईओएस 10 और इसके ऊपर के वर्जन वाले फोन पर वॉट्सऐप काम नहीं करेगा। आईओएस 10 से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले सभी आईफोन में भी वॉट्सऐप काम नहीं करेगा।

ये भी पढ़ें:- फटाखे सियासी नही, बेक्टेरिया मारक हैं…!

अब आपको करना होगा कुछ ऐसा….
स्मार्टफोन में वाॅट्सऐप के लेटेस्ट अपडेट को लेकर आ रही परेशानी से बचने के लिए आपको अपने फोन का वर्जन चेक करना होगा। ऐसे में आपके लिए ये आसान से टिप्स मददगार हो सकते हैं।
– सबसे पहले अपने फोन की सेटिंग्स में चेक करनी होगी।
– इसके लिए आपको फोन के अबाउट फोन सेक्शन में जाना होगा।
– अब आप अपको एंड्रॉयड फोन का लेटेस्ट वर्जन चेक करना होगा।
– अगर आपका फोन एंड्रॉयड 4.0.4 या उससे ज्यादा पुराना है तो आपको वाॅट्ऐप का नया वर्जन अपडेट करना होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
केजरीवाल का गुजरात में सरकार बनाने का दावा
केजरीवाल का गुजरात में सरकार बनाने का दावा