Loading... Please wait...

ताजमहल की रक्षा करेगी यूपी सरकार!

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ताजमहल को लेकर चल रहे विवाद में दखल देते हुए कहा है कि राज्य सरकार इसकी रक्षा करेगी। ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर धब्बा बताने वाले अपने विधायक संगीत सोम के बयान पर सीधी टिप्पणी नहीं करते हुए योगी आदित्यनाथ ने अलग ही बात कही। उन्होंने ताजमहल भारत के सपूतों के खून पसीने की कमाई से बना है और इसलिए इसकी रक्षा की जाएगी। 
योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि यह मायने नहीं रखता कि ताजमहल को किसने और क्यों बनवाया। एक ही बात मायने रखती है कि ताज भारत माता के सपूतों की खून पसीने की कमाई से बना है। योगी 26 अक्टूबर को ताज नगरी आगरा जाएंगे और वहां पर्यटन की परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे। कहा जा रहा है कि वे ताजमहल भी जाएंगे। 
बहरहाल, मुख्यमंत्री ने मंगलवार को गोरखपुर में कहा - ताज भारत माता के सपूतों की खून पसीने की कमाई से बना है। यह ऐतिहासिक धरोहर पूरी दुनिया में अपने वास्तु के लिए मशहूर है और यह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। खासतौर पर पर्यटन की दृष्टि से यह हमारी प्राथमिकता में है। उन्होंने कहा- यह उत्तर प्रदेश सरकार का दायित्व है कि वहां जाने वाले पर्यटकों को सुरक्षा और सुविधाएं मुहैया कराए। 
उन्होंने आगे कहा - मैं स्वयं 26 अक्टूबर को आगरा जाऊंगा। हमने आगरा के लिए 370 करोड़ रुपए की कार्ययोजना बनाई है। योगी ने कहा- हमारी सरकार पर्यटन विकास की योजनाओं पर काम कर रही है। सरकार कालिंजर किले, झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के किले और चुनार के किले के विकास के लिए भी योजनाएं बना रही है।
इस बीच लखनऊ में प्रमुख सचिव, सूचना और पर्यटन अवनीश अवस्थी ने पत्रकारों को बताया कि मुख्यमंत्री 26 अक्टूबर को आगरा और ताजमहल जाएंगे और वहां पर्यटन योजनाओं की समीक्षा करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री आगरा के किले भी जाएंगे और इसके अलावा आगरा जिले की अन्य विकास परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे। गौरतलब है कि भाजपा विधायक संगीत सोम ने 17 वीं सदी में बने ताजमहल पर विवादित बयान देते हुए सोमवार को कहा था कि इतिहास दोबारा लिखा जाएगा और मुगल बादशाहों का नाम हटा दिया जाएगा।

160 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

© 2018 ANF Foundation
Maintained by Quantumsoftech