Rajasthan में 24 घंटे में 205 नए संक्रमित, अब Vaccination में उत्कृष्ट पंचायतों को प्रोत्साहन का तोहफा - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Rajasthan में 24 घंटे में 205 नए संक्रमित, अब Vaccination में उत्कृष्ट पंचायतों को प्रोत्साहन का तोहफा

Sputnik V

जयपुर | राजस्थान में कम होते कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Rajasthan) के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर पर चिंता जताई है। सीएम ने COVID-19 की तीसरी लहर से बचाव के लिए वैक्सीनेशन (Vaccination) के साथ मास्क तथा कोरोना प्रोटोकॉल की पालना पर भी जोर दिया और कहा कि इनके प्रति लापरवाही बरतना तीसरी लहर को न्योता देना हैं। इसी के साथ सीएम ने वैक्सीनेशन में उत्कृष्ट पंचायतों को प्रोत्साहन देने के भी निर्देष दिए है।

वहीं गुरूवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के 205 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 10 मरीजों की मौत हुई हैं। 24 घंटे के दौरान 895 मरीज रिकवर हुए हैं। राज्य में अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 950618 पहुंच चुका है, जबकि कुल मौतों की संख्या 8875 हो गई है। फिलहाल राज्य में 4262 एक्टिव केस हैं।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान : कोरोना काल में पतंगबाजी फिर चढ़ी परवान पर, ‘वो काटा’ के चक्कर में मासूम को आए 36 टांके

राजधानी जयपुर में भी कोरोना संक्रमण (COVID 19 in Jaipur) से राहत मिली है। हालांकि बीते 24 घंटे में राज्य के सर्वाधिक 42 संक्रमित जयपुर में ही मिले है, लेकिन इस दौरान राहत ये रही है कि जिले में एक भी मौत दर्ज नहीं हुई है। इसके अलावा अलवर 27, चूरू 19, जोधपुर 18, उदयपुर 13, श्रीगंगानगर में 10 नए संक्रमित सामने आए हैं। वहीं राज्य के 19 जिलों में नए संक्रमितों की संख्या 10 से भी कम रही है।

इसी के साथ राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 10 मरीजों की मौत हुई है। जिसमें उदयपुर में सर्वाधिक 5 मरीजों की मौत सामने आई है, वहीं भरतपुर, भीलवाड़ा, बीकानेर, जोधपुर और सवाईमाधोपुर में एक-एक संक्रमित ने दम तोड़ा है।

ये भी पढ़ें:-कोई बीमारी ना होते हुए भी क्यों लगता है हम बीमार है..जानें लक्षण और इलाज, कहीं आपको तो नहीं है ये बीमारी

वैक्सीनेशन में उत्कृष्ट पंचायतों को मिलेगा अलग से फंड
राजस्थान में कम होते कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वैक्सीनेशन कार्य में अग्रणी रहने वाली पंचायतों को प्रोत्साहन देने का फैसला किया है। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार कोविड वैक्सीनेशन में उत्कृष्ट कार्य करने वाली ग्राम पंचायतों को विकास के लिए अलग से फंड उपलब्ध कराएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *