Heavy Rain in Mumbai: बारिश ने मचाया मौत का तांडव! अब तक 21 लोगों की मौत
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र | राजस्थान| नया इंडिया| Heavy Rain in Mumbai: बारिश ने मचाया मौत का तांडव! अब तक 21 लोगों की मौत

Mumbai में बारिश ने मचाया मौत का तांडव! अब तक 23 लोगों की मौत, राजस्थान में भी भारी बारिश का Alert

Heavy rain in Mumbai

मुंबई | Heavy Rain in Mumbai: महाराष्ट्र में अब लगातार हो रही भारी बारिश (Heavy Rain) लोगों के लिए आफत बनती जा रही है। मुंबई में शनिवार रात से हो रही बारिश के कारण लोगों के घरों में पानी घुस गया है। बारिश के चलते चेंबूर में दीवार गिरने से 17 लोगों की जबकि विक्रोली में 3 लोगों की मौत हो गई है। NDRF की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। सड़कें तो सड़कें रेलवे ट्रैक भी पूरी तरह से पानी में डूब चुके हैं। इसके अलावा भी मुंबई सहित महाराष्ट्र में कई जगहों पर बारिश जनित हादसों में कई और लोगों के माने जाने की खबरें हैं।

Weather Forecast

ये भी पढ़ें:- Corona की तीसरी लहर को न्यौता दे रही लोगों की लापरवाही, बढ़कर 41 हजार पार हुए नए केस

पीएम मोदी ने जताया दुख, 2-2 लाख रुपये दिए जाने का ऐलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मुंबई में हुए हादसे के प्रति संवेदना जताते हुए ट्वीट कर लिखा है कि, मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने से हुई लोगों की खबर सुनकर दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। प्रार्थना करता हूं कि जो लोग इस हादसे में घायल हुए हैं वे जल्द स्वस्थ हो जाएंगे। इसी के साथ पीएम मोदी ने मुंबई में दीवार गिरने से जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार दिए जाने का ऐलान किया है।

मुंबई में बारिश ने रोकी कई ट्रेनें
Heavy Rain in Mumbai: शनिवार रात से हो रही बारिश के चलते मुंबई के बोरीवली पूर्वी इलाके में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। सड़क पर बह रहे बारिश के पानी का वेग इतना तेज हैं कि सड़क पर खड़ी गाड़ियां तक बह रही हैं। बारिश के कारण सायन रेलवे स्टेशन पर पटरिया पानी में जलमग्न हो गई है। यही हालात चूनाभट्टी रेलवे स्टेशन के है। यहा भी ट्रैक पर पानी भर जाने के कारण ट्रेनों को रोक दिया गया है।

Heavy Rain in Maharashtra

ये भी पढ़ें:- 10 दिनों पहले पिता ने की था आत्महत्या, आज मां-बेटी ने कल ली खुदकुशी

राजस्थान पर मेहरबान हुआ मानसून
लंबे समय से राजस्थान से रूठा मानसून (Monsoon 2021) आखिरकार मेहरबान हो ही गया। शनिवार से राज्य के कई जिलों में जमकर बरसना शुरू हो गया है। राजधानी जयपुर भी आज रविवार सुबह कई जगह बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विभाग की माने तो एक-दो दिन में मानसून और सक्रिय होगा जिससे अच्छी बारिश होने की उम्मीद है।

Rajasthan Monsoon Update

राजस्थान में यहां भारी बारिश का अलर्ट: Rajasthan Weather Forecast
मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वी राजस्थान के कई जिलों धौलपुर, जयपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक में एक दो स्थानों पर भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं झुंझुनूं, सीकर, अलवर, दौसा, भरतपुर में एक दो स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार, 19 जुलाई सोमवार को भी पूर्वी राजस्थान के जयपुर, दौसा, धौलपुर, करौली में एक दो स्थानों पर भारी बारिश और अलवर, भरतपुर, झुंझुनू में एक दो स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नए कृषि कानूनों से छोटे, सीमांत किसानों को ज्यादा लाभ होगा : पीएम
नए कृषि कानूनों से छोटे, सीमांत किसानों को ज्यादा लाभ होगा : पीएम