ट्रंप की यात्रा के विरोध में 24 को विरोध प्रदर्शन - Naya India
देश | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

ट्रंप की यात्रा के विरोध में 24 को विरोध प्रदर्शन

हिसार। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत आगमन के विरोध में सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) के कार्यकर्ता 24 फरवरी को ब्लॉक एवं जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

एसयूसीआई की हरियाणा राज्य कमेटी के सचिव सत्यवान ने आज यहां जारी बयान में आरोप लगाया कि अमेरिका कुछ सालों से भारत के बाजार को अपने कृषि, डेयरी व पोल्ट्री उत्पादों, चिकित्सा यंत्रों और उद्योग के सामानों से ज्यादा से ज्यादा भर देने के लिए भारत सरकार पर दबाव बनाता आ रहा है।

24 व 25 फरवरी को होने जा रहे समझौते के तहत भारत सरकार अमेरिका से दूध और दूध से बनी चीजें-पनीर लस्सी आदि, सेब-अखरोट-बादाम जैसे फल व मेवे, सोयाबीन व खाने के तेल, गेहूं, मक्का, धान आदि अनाजोंं को भारत में आयात की इजाजत देने जा रहा है। आयात शुल्क 64 प्रतिशत से घटाकर 10 प्रतिशत तक किये जाने की आशंका है।

उन्होंने कहा कि हर साल करीब 42 हजार करोड़ का माल अमेरिका से भारत के बाजार में आना है। उन्होंने कहा कि देश के किसानों को जब यहां अपनी फसलों के दाम नहीं मिल रहे हैं और कर्ज में डूबकर गरीब किसान व खेत मजदूर आत्महत्या करने पर मजबूर हैं, ऐसे हालात में इन समझौतों से देश के 10 करोड़ पशुपालक किसान व 4.8 करोड़ दूध के कारोबारी और 5 करोड़ मुर्गी पालक बर्बाद होना तय है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});