Delta Variant New Case : नासिक में डेल्टा वेरिएंट का हड़कंप.....
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Delta Variant New Case : नासिक में डेल्टा वेरिएंट का हड़कंप.....

नासिक में डेल्टा वेरिएंट का हड़कंप, एक दिन में आए इतने केस – लोगों में फैला डर का माहौल

Delta Variant New Case : कोरोनावायरस का कहर अभी ख़त्म नहीं हुआ है की अब डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) डराने लगा है। डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) को कोरोना से ज्यादा प्रभावी और खतरनाक बताया जा रहा है। महाराष्ट्र के नासिक में एक दिन डेल्टा वेरिएंट के 30 नए मामले सामने आए हैं। जिससे वह के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। नासिक जिला अस्पताल ने इस बात की जानकारी दी। बता दें कि डेल्टा के मामले सबसे अधिक महाराष्ट्र में ही पाए गए हैं।

अस्पताल के सर्जन डॉ. किशोर श्रीनिवास ने कहा कि नासिक में डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) से 30 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें 28 मरीज ग्रामीण इलाकों के हैं, जबकि 2 मरीज गंगापुर और सादिक नगर के हैं। इनमें से कई मरीज सिन्नार, येओला, नंदगांव, निफाड़ आदि से भी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सैंपल्स को जीनोम अनुक्रमण के लिए पुणे लैब में भेजा गया था, जिसके बाद सभी सैंपल डेल्टा वेरिएंट से पॉजिटिव पाए गए।

इसे भी पढ़े-  शेरनियों के आंखें तो तब भी नम हुई थी मोदी जी, तब तो ‘पटनायक’ के सिवा किसी ने नहीं समझा था ‘लायक’…

Delta Variant New Case : उन्होंने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी और कहा कि उन्हें साफ-सफाई करनी चाहिए, मास्क पहनना चाहिए और सामाजिक दूरी बनाए रखनी चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की कि डेल्टा संस्करण भीड़भाड़ और निकट संपर्क से फैलता है, इसलिए यथासंभव सावधानी बरतें। बता दें कि डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) कोरोना वायरस का B.1.617.2 संस्करण है, जिसे पहली बार भारत में पहचाना गया था। ऐसा माना जाता है कि इसने महामारी की क्रूर दूसरी लहर को जन्म दिया, जिसने देश की स्वास्थ्य प्रणालियों को प्रभावित किया।

बता दें कि इससे पहले सरकार ने शुक्रवार को लोकसभा को बताया कि देश में चार अगस्त तक कोविड के डेल्टा प्लस (Delta Plus) स्वरूप के 83 मामले सामने आए। स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती पवार ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सबसे अधिक महाराष्ट्र में 33, मध्य प्रदेश में 11 और तमिलनाडु में 10 मामले दर्ज किए गए हैं।

इसे भी पढ़े-  देश कोरोना के बढ़ते नए मामलों के बीच अब मौतों ने डराया, एक ही दिन में हुई 600 के पार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत में कोरोना वैक्सीन डोज ने किया 99 करोड़ का आंकड़ा पार, तय समय से पहले लग पाएगी सभी को वैक्सीन
भारत में कोरोना वैक्सीन डोज ने किया 99 करोड़ का आंकड़ा पार, तय समय से पहले लग पाएगी सभी को वैक्सीन