शर्मनाक:12 साल की बच्ची के मां बनने पर देश भर में रोष - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | विदेश| नया इंडिया|

शर्मनाक:12 साल की बच्ची के मां बनने पर देश भर में रोष

थिंपू । भूटान में एक 12 वर्षीय लड़की के द्वारा एक बच्चे को जन्म देने के बाद से देश भर में हड़कंप मच गया है. स्थानीय प्रशासन के अनुसार इतनी कम उम्र की लड़की के गर्भधारण की बात को छिपा कर रखा गया था. इसके साथ ही गुपचुप तरीके से लड़की की प्रसव व्यवस्था भी की गई थी. पूरे मामले के सामने आने के बाद परिवार वालों का कहना है कि पहले हमें गर्भधारण के विषय में जानकारी नहीं थी, परिवार वालों के साथ ही बच्ची के स्कूल के शिक्षक और दोस्तों का भी कहना है कि हमें इस विषय में किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं थी. कोई कुछ भी कहे लेकिन 12 वर्षीय बच्ची के गर्भधारण 5 बच्चे को जन्म देने के बाद से दुनिया भर में भूटान की आलोचना हो रही है. लोग सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं.

35 वर्षीय संदिग्ध को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इतनी छोटी उम्र में मां बनने वाली लड़की का कहना है कि उसके साथ दुष्कर्म किया गया था. युवती की निशानदेही पर पुलिस ने 35 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और पूछताछ में जुटी है. हालांकि परिवार वालों ने शुरू में दुष्कर्म के मामले को भी छिपाने की कोशिश की. पुलिस के दबाव बनाने के बाद परिवार वालों के साथ ही बच्ची ने भी सब कुछ सच-सच बता दिया. पूरा मामला सामने आने के बाद से सिर्फ भूटान में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में इस दुष्कर्म की आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया पर लोगों की भड़ास दुष्कर्मी से ज्यादा लड़की के परिवार वालों पर निकल रही है जिन्होंने इतनी बड़ी बात इतने दिनों तक छुपा कर रखी है और एक 12 साल की बच्ची को मां बनने दे दिया.

इसे भी पढ़ें-  वर्क फ्रॉम हॉम से बोर हो गये है तो करिए वर्क फॉम हॉटल

भूटान में बढ़ रही है किशोर गर्भधारण की समस्या

आंकड़ों की मानें तो भूटान में लगातार किशोरियों के साथ दुष्कर्म और गर्भधारण की समस्या बढ़ती जा रही है. भूटान की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ऐसे कई मामले हैं जो पुलिस तक नहीं पहुंचते हो सुर्खियों में नहीं भूटान की मीडिया के अनुसार ऐसे कई परिवार हैं जिनके घर में किशोर गर्भधारण हो रहा है लेकिन वह लोग इस बात को दबा कर रखते हैं. भूटान के लिए फोटो को अगर गौर से देखें तो पता चलेगा कि 2020 में 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के साथ दुष्कर्म के 5 मामले सामने आ चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- SC के सवाल पर केंद्र सरकार का दावा- 2021 तक व्यस्कों को लग जाएगी वैक्सीन

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Jammu and Kashmir : पुलवामा में सेना ने लिया बदला, आम नागरिकों को मारने वाले आतंकी को उतारा मौत के घाट…
Jammu and Kashmir : पुलवामा में सेना ने लिया बदला, आम नागरिकों को मारने वाले आतंकी को उतारा मौत के घाट…