nayaindia Foreigners Found Corona Positive: चीन का आतंक भारत तक! बिहार ...
kishori-yojna
कोविड-19 अपडेटस | देश | बिहार| नया इंडिया| Foreigners Found Corona Positive: चीन का आतंक भारत तक! बिहार ...

चीन का आतंक भारत तक! बिहार में मिले 4 कोरोना केस, चारों बाहर से आए विदेशी

Corona (2)

पटना । Foreigners Found Corona Positive: चीन में एक बार फिर से कोहराम मचाने के बाद अब कोरोन का संक्रमण बाहरी देशों में दस्तक देने लगा हैं। भारत में भी बाहर से आ रहे यात्री अपने साथ कोरोना वायरस साथ ला रहे हैं। हालांकि, भारत की मोदी सरकार इसे लेकर बेहद सतर्क है और पहले ही सभी राज्यों को भी इस खतरे अलर्ट कर दिया हैं। इसी बीच रविवार को बिहार में कोरोना के 4 केस मिले हैं। जिनमें 3 इंग्लैंड तो एक म्यांमार का पर्यटक बताया गया है। बस क्या था मचा गया स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप।

बिहार के बोधगया आए हुए हैं धर्मगुरू दलाई लामा
दरअसल, बिहार के बोधगया में तिब्बती आध्यात्मिक बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा एक महीने के प्रवास पर आए हुए हैं और 29 दिसंबर से 31 दिसंबर तक कालचक्र मैदान में प्रवचन देंगे। जिसके चलते यहां करीब एक लाख विदेशी बौद्ध श्रद्धालुओं के आने की भी संभावना जताई जा रह है। धर्मगुरु के आगमन के साथ ही विदेशी पर्यटकों के आने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और तिब्बत मंदिर के समीप रैपिड एंटीजन टेस्ट का शिविर व केंद्र बनाया है और जांच की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें:-  बालू माफिया ने एसडीपीओ को कुचलने का किया प्रयास

किया गया आरटीपीसीआर टेस्ट, 4 की रिपोर्ट पाई गई संक्रमित 
ऐसे में इन विदेशियों में गया पहुंचे 33 लोगों में सर्दी खांसी की शिकायत मिलने के बाद इनका आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया तो 4 की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित पाई गई। ये सभी 33 यात्री 20 दिसंबर को बैंकॉक से गया एयरपोर्ट पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें:- पुलिस लॉक-अप में महिला की बेरहमी से पिटाई

Foreigners Found Corona Positive: बताया जा रहा है कि इन संक्रमितों में से तीन इंग्लैंड के रहने वाले हैं। इनके संक्रमित पाए जाने के बाद इन्हें एक होटल में होम आइसोलेट कर दिया गया है। इसके अलावा म्यांमार का रहने वाला एक संक्रमित दिल्ली रवाना हो गया। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × three =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राहुल ने लाल चौक पर तिरंगा फहराया
राहुल ने लाल चौक पर तिरंगा फहराया