देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट | राजनीति| नया इंडिया| AAP Free Electricity Announcement : UP की जनता को फ्री बिजली देने का ऐलान

‘Aap’ का UP की जनता को फ्री बिजली देने का ऐलान, मनीष सिसोदिया बोलें- बिजली का बिल आएगा ‘जीरो’

4 times Oxygen Demand

लखनऊ | AAP Free Electricity Announcement : उत्तर प्रदेश में आगामी विधान सभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) का घमासान लगता है अभी से शुरू हो गया है। पहले भाजना ने प्रदेश के किसानों को राहत का ऐलान किया तो अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार की आप पार्टी भी यूपी में अपने पांव जमाने की कोशिश में लगी हुई है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आज गुरुवार को एक बड़ा ऐलान करते हुए उत्तर प्रदेश की चुनावी राजनीति में खलबली मचा दी है। मनीष सिसोदिया UP में आम जनता को फ्री बिजली देने का ऐलान कर दिया है।

सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर फ्री कर दी जाएगी बिजली
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज लखनऊ पहुंचे।  उप मुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि, योगी आदित्यनाथ सरकार के शासन में यूपी की आम जनता महंगी बिजली से परेशान हैं, खासकर किसानों को बिजली का महंगा बिल भरना पड़ रहा है। उन्होंने यूपी में ऐलान करते हुए कहा कि, यदि उत्तर प्रदेश की जनता ‘आम आदमी पार्टी’ ‘आप’ को जीताती है, तो ‘आप’ की सरकार बनने के 24 घंटों के भीतर आम जनता को घरेलू बिजली फ्री कर दी जाएगी। यदि आप हमें वोट देंगे तो हम आपको फ्री बिजली (AAP Free Electricity Announcement) देंगे। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट के जरिए कहा कि, उत्तर प्रदेश में महंगी बिजली के बिलों से मुक्ति दिलाने के संबंध में एक महत्वपूर्ण घोषणा, आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी।

ये भी पढ़ें :- यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ विकास में लोगों की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए शुरू करेंगे ‘मातृ भूमि योजना’

किसानों का बिजली बिल आएगा ‘जीरो’
सिसोदिया ने घोषणा करते हुए कहा कि, अगर आम आदमी पार्टी सत्ता में आती है तो यूपी के किसान को खेती के लिए बिजली का कोई भी शुल्क नहीं देना पड़ेगा। चाहे जितनी भी बिजली की ज़रूरत हो, किसानों का बिजली बिल ज़ीरो आएगा।

दिल्ली में ऐसे चल रहा है बिजली बिल का गणित
दिल्ली में आप सरकार, घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट फ्री बिजली दे रही है। 200 यूनिट से लेकर 400 यूनिट तक आधे दाम पर बिजली दी जा रही है। उसके बाद 400 यूनिट के ऊपर बिजली आने पर पर ही पूरा बिल लिया जा रहा है।

आपको बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में फ्री बिजली देने के वादे के साथ ही आप ने सभी पार्टियों में हलचल मचा दी थी और सत्ता पर कब्जा जमाया था। अब आप यही बिजली कार्ड अन्य राज्यों में भी खेलने जा रही है। यूपी से पहले आप ने पंजाब और गोवा में भी सरकार बनने पर फ्री बिजली देने का वादा किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
संक्रमितों की संख्या स्थिर, मौतें बढ़ीं