इंडिया ख़बर

ACB ने चलती ट्रेन में की कार्रवाई, रिश्वत लेकर यात्रा करवाने वाले 2 रेलवे कर्मियों को किया गिरफ्तार...

ByNI Desk,
Share
ACB ने चलती ट्रेन में की कार्रवाई, रिश्वत लेकर यात्रा करवाने वाले 2 रेलवे कर्मियों को किया गिरफ्तार...
अहमदाबाद | Indian Railway Rajdhani Express : देशभर में बढ़ते भ्रष्टाचार को नियंत्रित करने के लिए समय-समय पर एसीबी कार्रवाई करती रहती है. इसके बाद भी भ्रष्ट लोगों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है. एक बार फिर से एसीबी की ने एक कार्रवाई की है जो चर्चा का विषय बनी हुई है. बताया गया है कि राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में बिना टिकट यात्रियों से 1500 रुपये रिश्वत ले रहे दो रेल कर्मियों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि एसीबी ने ये कार्रवाई चलती ट्रेन में की है. अहमदाबाद से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में बिना टिकट यात्रा कर रहे थे. इनसे दो रेल कर्मियों ने 1500 रुपये रिश्वत ली. जिन्हें ऐसा करते हुए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

लगातार मिल रही थी शिकायत

Indian Railway Rajdhani Express : ACB की ओऱ से दी गई जानकारी के अनुसार इस संबध में लगातार शिकायत मिल रही थी. ACB की ओऱ से बताय़ा गया कि अहमदाबाद से अन्य जिलों और राज्यों की ओर जा रही ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों से ट्रेन में TT, TC, RPF और रेलवे पुलिस के कर्मचारी रिश्वत लेते हैं. इसी के बाद NCB राजधानी एक्सप्रेस में औचक निरीक्षण के लिए पहुंची औऱ दो रेलवे कर्मियों को रंगे हाथों की गिरफ्तार किया. इसे भी पढें- पराग अग्रवाल के ट्विटर सीईओ बनने के बाद एलोन मस्क का बड़ा बयान, कहा – भारतीय प्रतिभाओं से..

एक यात्री से लेते थे 500

Indian Railway Rajdhani Express : ACB को जानकारी मिली थी कि अहमदाबाद से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में बिना टिकट यात्रा कर रहे तीन यात्रियों से एक यात्री के 500 रुपये के हिसाब से 1500 रुपये लेते थे. पश्चिम रेलवे में अहमदाबाद डिवीजन के डिप्टी चीफ टिकट इंस्पेक्टर वर्ग-3 कमलेश शर्मा और राजधानी एक्सप्रेस में असिस्टेंट हेल्पर वर्ग-4 रूपेश गिरी म गोस्वामी को रंगे हाथ महेसाणा रेलवे जंक्शन पर पकड़ लिया. इसे भी पढें-कंगना रनौत ने पराग अग्रवाल को ट्विटर के सीईओ के रूप में बदलने पर प्रतिक्रिया दी, कहा- अलविदा चाचा जैक’
Published

और पढ़ें