अजब-गजब : मोक्ष की प्राप्ति और शास्त्रों के डर से शादी के लिए तैयार हुआ ये जोड़ा, जानें क्या है मामला - Naya India
देश | बिहार| नया इंडिया|

अजब-गजब : मोक्ष की प्राप्ति और शास्त्रों के डर से शादी के लिए तैयार हुआ ये जोड़ा, जानें क्या है मामला

पटना | देश में अजीबोगरीब शादियों का होना कोई नई बात नहीं है. ऐसे एक शादी की खबर बिहार के समस्तीपुर से सुनने को मिली है. जानकारी के अनुसार इस शादी में दूल्हे के बेटे बहु के साथ ही होते पोते और नातिन आदि भी शामिल हुए. यह हाल सिर्फ दूल्हे का नहीं था बल्कि दुल्हन पक्ष से भी था. यहां बता दें कि दुल्हन की उम्र करीब 60 वर्ष और दूल्हे की उम्र 65 वर्ष की थी. लाइट , बैंड और बाजे के साथ हुई इस शादी में गांव के साथ ही पूरे राज्य में भी सुर्खियां बटोरी. हालांकि यह और बात थी कि शादी में आए हुए मेहमान यह सोच कर चिंतित दिखे कि तोहफे में क्या दिया जाए..

क्या है मामला

लोगों से पूछताछ करने पर पता चला कि 65 वर्ष के मोतीलाल एक 60 वर्ष की मोहना के साथ पिछले 40 सालों से रह रहे हैं.इनके बीच कभी शादी विवाह जैसा कोई बंधन नहीं था लेकिन इसके बाद भी यह दोनों साथ रह रहे थे. 40 वर्षों के साथ के बाद जब उनके बच्चों और उनके बच्चों को यह जानकारी हुई कि आज तक इन दोनों की शादी ही नहीं हुई है. तब घर वालों को यह तरकीब सूझी. सब ने इस बुजुर्ग दंपत्ति को खूब समझाया कि वह शादी के लिए तैयार हो जाएं. लेकिन यह दोनों ही शादी के लिए अब मान नहीं रहे थे. इनका कहना था कि पूरी जिंदगी जब ऐसे ही बीता दी तो अब अंतिम पड़ाव में आकर कैसे शादी करें.

इसे भी पढ़ें –  ऐसा क्या हुआ कि उत्तरी कोरिया के लोग कब्र में से मांस निकालकर खाने लगे ..

मोक्ष की प्राप्ति के डर से हुए तैयार

जब दोनों बुजुर्ग शादी के लिए तैयार नहीं हुए तो घर वालों ने नई तरकीब निकाली. बच्चों ने मां-बाप को मोक्ष का डर दिखाया और कहा कि शास्त्रों में भी लिखा गया है कि बिना शादी के पति पत्नी जैसे साथ रहना एक तरह का पाप है. धर्म और शास्त्रों के डर के साथ ही मोक्ष की प्राप्ति की लालसा के कारण इन दोनों ने शादी के लिए हां कह दी. बस फिर क्या था घर के बच्चे हैं शादी की तैयारी में लग गए और धूमधाम से अपने माता-पिता की शादी करवाई.

इसे भी पढ़ें – MS Dhoni’s New Look : महेंद्र सिंह धोनी का नया लुक देखा क्या ? एक बार में पहचानना भी है मुश्किल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *