nayaindia PM Modi In Prayagraj : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' का नतीजा है कि अब बढ़ रही है...
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| PM Modi In Prayagraj : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' का नतीजा है कि अब बढ़ रही है...

महिला शक्ति को संबोधित करते हुए बोले मोदी- ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ का नतीजा है कि अब बढ़ रही है बेटियों की संख्या…

Modi reminded of duties

प्रयागराज | PM Modi In Prayagraj : पीएम मोदी ने आज प्रयागराज में आयोजित महिला सशक्तिकरण सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत सरकार की ओर से महिलाओं के लिए शुरु की गई कई योजनाओं का असर देखने को मिलने लगा है. पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान शुरू किया था, जिसका नतीजा है कि आज देश के तमाम राज्यों में बेटियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. पीएम मोदी ने महिला सशक्तिकरण से जुड़ी विभिन्न योजनाओं को शुरु करने के बाद सम्मेलन को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि बेटियां कोख में ही ना मारी जाएं, वो जन्म लें, इसके लिए हमने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’. पीएम मोदी ने कहा है कि कई राज्यों में बेटियों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि बेटियों की शादी की उम्र की सीमा बढ़ाने पर भी कुछ लोगों के पेट में दर्द हो रहा है.

अखिलेश का नाम लिए बिना किया हमला

PM Modi In Prayagraj : जनसभा को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री माेदी ने उत्तर प्रदेश में पांच साल पहले तक कायम रही अराजकता का प्रभाव था. जिसके कारण इसका सबसे बुरा असर महिलाओं की तरक्की पर पड़ा. उन्होंने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सरकार का नाम लिये बिना कहा कि 5 साल पहले उप्र की सड़कों पर माफियाराज था. बहन-बेटियां का सड़क पर निकलना मुश्किल हुआ करता था. स्कूल, कॉलेज जाना मुश्किल होता था. अब चीजें बदल गईं हैं और लोग इस बदलाव को स्वीकार कर रहे हैं.

इसे भी पढें- रणबीर कपूर को कॉन्डम देना चाहती थीं दीपिका, एक्टर ने कहा पहली तुम हो

पीएम मोदी के साथ ये रहे मौजूद

PM Modi In Prayagraj : पीएम मोदी के संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, और प्रयागराज की सांसद रीता बहुगुणा जोशी तथा मथुरा की सांसद हेमा मालिनी सहित केन्द्र और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

इसे भी पढें-भारत में कोरोना से नहीं रूक रही मौतें, 24 घंटे में 453 लोगों ने तोड़ा दम, 5 हजार पार नए पाॅजिटिव

Leave a comment

Your email address will not be published.

eighteen + fourteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आर. वेंकटरमणी नए एटार्नी जनरल नियुक्त
आर. वेंकटरमणी नए एटार्नी जनरल नियुक्त