Hariyana America Hissar News : 68 साल बाद अमेरिका से 28 रूपये की उधारी...
देश | हरियाणा| नया इंडिया| Hariyana America Hissar News : 68 साल बाद अमेरिका से 28 रूपये की उधारी...

68 साल बाद अमेरिका से 28 रूपये की उधारी चुकाने आया फौजी, भारत-पाक युद्ध के थे हीरो…

Hariyana America Hissar News :

हिसार | Hariyana America Hissar News : कहा जाता है कि इंसान की सही पहचान वक्त के अनुसार ही होती है. लेकिन यह वक्त किसी के लिए नहीं रुकता और हमेशा आगे बढ़ता रहता है. यह बात काफी वक्त पहले की है जब भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध के हीरो रहे सेना के रिटायर्ड अफसर ने 68 साल बाद अपनी पुरानी उधारी चुकाई है. यह मामला हरियाणा से सामने आया है. हिसार के रहने वाले रिटायर्ड नौसेना कमांडर बीएस उप्पल और उस दौरान हलवाई का काम करने वाले का ऐसा ही दिलचस्प किस्सा इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है.

Hariyana America Hissar News :

रिटायर होने के बाद चले गए थे अमेरिका

Hariyana America Hissar News : बीएस उप्पल सेना से रिटायर होने के बाद अमेरिका चले गए थे और अब वे वहीं रहते हैं. यही कारण है कि उनका रिटायर होने के बाद कभी भी हिसार आना जाना नहीं हुआ. अब जब वे अपनी जिंदगी की आखिरी पड़ाव पर पहुंच गए हैं तो वे एक बार फिर से हिसार घूमना चाहते थे जिस कारण वे यहां पहुंचे. यहां आने के बाद सबसे पहले दिल्ली वाला हलवाई की दुकान पर गए. अब इस दुकान को विनय बंसल नाम के एक व्यक्ति संभालते हैं लेकिन यह दुकान उनके दादा शंभू दयाल बंसल ने शुरू की थी.

इसे भी पढ़ें-भारत में सामने आया Omicron का तीसरा केस, गुजरात के जामनगर में 72 साल के बुजुर्ग मिले संक्रमित

उधारी चुकाकर मिला सुकून

Hariyana America Hissar News : बीएस उप्पल विशेषकर अपने बचपन के गांव और स्कूल को देखना चाहते थे तो उस कारण हिसार पहुंचे थे. लेकिन स्कूल बंद होने के कारण प्रसिद्ध है हलवाई वाले के पास पहुंच गए. उन्होंने सारी बात बताते हुए ₹28 दिया और कहा कि मुझे इस ऋण से मुक्त कर दें. हालांकि से पहले बीएस उप्पल ने ₹10000 दिए लेकिन विनय बंसल ने इसे लेने से इनकार किया. जिसके बाद 28 रुपए लेकर उन्हें ऋण मुक्त किया. बता दें कि बीएस उप्पल ने भारत पाकिस्तान के युद्ध में विशेष भूमिका निभाई थी. उन्हें उनकी बहादुरी के लिए नौसेना पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.

इसे भी पढ़ें-Ejaz Patel First Interview : मुंबई में जन्मे एजाज पटेल ने चमत्कारी पदर्षण की बाद कहा- मेरी किस्मत में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शीत लहर अभी जारी रहेगी
शीत लहर अभी जारी रहेगी