nayaindia Rahul Gandhi Booster Dose : सीएम केजरीवाल के बाद अब राहुल गांधी ने भी...
कोविड-19 अपडेटस | देश| नया इंडिया| Rahul Gandhi Booster Dose : सीएम केजरीवाल के बाद अब राहुल गांधी ने भी...

सीएम केजरीवाल के बाद अब राहुल गांधी ने भी पूछा- ‘बूस्टर डोज’ के लिए क्या है प्लान ?

नई दिल्ली | Rahul Gandhi Booster Dose : कोरोना का नया वैरीअंट ओमिक्रॉन अब देश के 15 राज्यों तक पहुंच चुका है. विशेषज्ञों का कहना है कि वैक्सीन ले चुके लोगों को भी ओमिक्रॉन उतना ही परेशान करता है. हालांकि इसमें जान जाने का खतरा कम होता है. कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारत सरकार से बूस्टर डोज देने की अनुमति मांगी थी. लोगों के पर्याप्त इम्यूनिटी के लिए दुनिया के कई देशों में पहले ही बूस्टर डोज का प्रयोग किया जाने लगा है. ऐसे में भारत सरकार से लगातार बूस्टर डोज पर सवाल पूछ रहा है. हालांकि सरकार की ओर से अब तक बूस्टर पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. लेकिन विपक्ष लगातार बूस्टर डोज के मुद्दे को उठा रहा है.

राहुल गांधी ने भी किया सवाल

Rahul Gandhi Booster Dose : अरविंद केजरीवाल के बाद अब राहुल गांधी ने भी बूस्टर डोज के संबंध में केंद्र सरकार से सवाल पूछे हैं. उन्होंने देशभर में टीकाकरण के आंकड़ों का एक चार्ट साझा करते हुए ट्वीट किया है कि अभी भी ज्यादातर आबादी का टीकाकरण नहीं हो पाया. राहुल गांधी ने पूछा है कि ऐसे में सरकार बूस्टर डोज लेना कब शुरू करेगी. बता दें कि राहुल गांधी की ओर से साझा किए गए चार्ट में देश की 42% आबादी को ही 2021 में वैक्सीनेटेड बताया गया है.

इसे भी पढ़ें –एक बार फिर विवादों में Sourav Ganguli, पत्नी पर किया मजाक पड़ महंगा…

क्या कहती है रिपोर्ट

Rahul Gandhi Booster Dose : ‘द लैसेंट’ की ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि कॉविशिल्ड टीके के दोनों डोज लेने के बाद धीरे-धीरे मिलने वाली सुरक्षा कम होने लगती है. इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वैक्सीन की डोज लेने के 3 महीने बाद इसका असर कम होने लगता है. रिपोर्ट को साझा करते हुए कहा गया है कि इसमें एक करोड़ लोगों के डाटा एनालिसिस करने के बाद तथ्य सामने रखा है. बता दें कि यदि ओमिक्रॉन के खिलाफ नहीं है क्योंकि उस समय यह वैरीअंट जानकारी में नहीं था.

इसे भी पढ़ें- टीएमसी के डेरेक ओब्रायन अनियंत्रित व्यवहार के लिए राज्यसभा के शेष सत्र के लिए निलंबित

Leave a comment

Your email address will not be published.

three × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शम्मा जलाए रखना, जब तक कि मैं ना आऊं
शम्मा जलाए रखना, जब तक कि मैं ना आऊं