PM Modi Aligarh University : पीएम मोदी ने कहा-20वीं सदी की गलती सुधार रहे हैं
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| PM Modi Aligarh University : पीएम मोदी ने कहा-20वीं सदी की गलती सुधार रहे हैं

अलीगढ़ को नई यूनिवर्सिटी देने के बाद, पीएम मोदी ने कहा-20वीं सदी की गलती सुधार रहे हैं…

अलीगढ़। PM Modi Aligarh University : प्रधानमंत्री मोदी ने आज उत्तर प्रदेश को एक नई सौगात दी है. अलीगढ़ अब तक एक यूनिवर्सिटी (AMU) के लिए प्रसिद्ध था. अब उत्तर प्रदेश को एक और बड़ी यूनिवर्सिटी राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर मिलने जा रही है. इसकी आधारशिला आज पीएम मोदी ने रख दी. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए बहुत बड़ा दिन है. उन्होंने कहा कि यदि आज स्वर्गीय कल्याण सिंह जीवित होते तो काफी खुश होते. पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने कई ऐसे आजादी की लड़ाई में भागीदारी लेने वाले योद्धाओं के नाम भुला दिया जिन्हें याद दिलाने की जरूरत है. पीएम मोदी ने कहा कि इन योद्धाओं का परिचय नई पीढ़ी से नहीं कराना एक बड़ी भूल थी. उन्होंने कहा कि बीसवीं सदी की गलती को अब भारत 21वीं सदी में सुधारना चाह रहा है.

सुनाया बचपन का किस्सा

PM Modi Aligarh University : पीएम मोदी ने कहा कि अलीगढ़ आज तक से तालों के लिए मशहूर रहा है. अब यहां देश को सुरक्षित करने वाले हथियारों का भी निर्माण किया जाएगा. बचपन का किस्से सुनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मेरे बचपन में अलीगढ़ से काले वाले मुस्लिम सेल्समैन आते थे. उन्होंने कहा कि वह महीने में तीन बार आया करते थे. इनमें से कुछ की दोस्ती मेरे पिताजी से थी. वे मेरे पिता के पास अपने पैसे छोड़कर जाते थे. पीएम मोदी ने कहा कि मुझे अच्छे से याद है कि कैसे मेरे पिताजी पर उन मुस्लिम भाइयों को विश्वास था. आज हम अलीगढ़ को सिर्फ ताले से भरोसा नहीं छोड़ सकते.

इसे भी पढ़ें- जब तक भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करती रहेगी, तब तक भारत की कप्तानी में कोई बदलाव नहीं: जय शाह

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कही ये बात

PM Modi Aligarh University : प्रधानमंत्री मोदी के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि या एक ऐतिहासिक दिन है. उन्होंने कहा कि एक और जहां पूरी दुनिया कोरोना से लड़ाई लड़ रही है वहीं भारत में हम पीएम मोदी की अगुवाई में देश को आगे बढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत और दुनिया के लिए मिसाल बन चुका है. अपनी उपलब्धि के नाते में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने अपने कार्यकाल में 1.6 करोड़ युवाओं को रोजगार दिया है. इस यूनिवर्सिटी से भी कई लोगों को रोजगार मिलेगा.

इसे भी पढ़ें-नीति आयोग ने चेताया- तीन-चार महीने रहेंगे सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण, अगले साल तक चेहरे पर लगाना होगा Mask

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सिस्टम बन गया बाधा
सिस्टम बन गया बाधा