nayaindia Afghanistan Quran Controversy : मॉडल पर लगा 'कुरान' के अपमान का आरोप
देश | विदेश| नया इंडिया| Afghanistan Quran Controversy : मॉडल पर लगा 'कुरान' के अपमान का आरोप

भारत के बाद अफगानिस्तान के मॉडल पर लगा ‘कुरान’ के अपमान का आरोप, हुई गिरफ्तारी…

Afghanistan Quran Controversy :
Image Source : India Posts English

काबुल | Afghanistan Quran Controversy : पिछले दिनों भारत में पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी के बाद से सांप्रयदायिक तनाव का माहौल है. इसकी वजह से भारत को अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी काफी तनाव का सामना करना पड़ रहा है. अब भारत के पड़ोसी देश अफगानिस्तान से भी कुछ इसी तरह का मामला सामने आया है. तालिबान सरकार ने जानेमाने फैशन मॉडल अजमल हकीकी को इस्लाम और कुरान का अपमान करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. वह एक वायरल वीडियो में अपने तीन दोस्तों के साथ कुरान की आयतें पढ़ते वक्त कथित रुप से हंसते नजर आ रहे थे. वीडियो के वायरल होने के बाद तालिबान सरकार ने उन्हें गिरफ्तार करने के आदेश दिए हैं.

5 जून को किया गया था गिरफ्तार…

Afghanistan Quran Controversy : तालिबान द्वारा नियुक्त खुफिया महानिदेशालय ने 5 जून को अजमल और उनके तीन साथियों को गिरफ्तार किया है. बाद में इसी दिन अजमल का एक और वीडियो जारी किया गया, जिसमें वह अपने किए के लिए माफी मांगते नजर आ रहे हैं. इधर, अजमल की गिरफ्तारी की ट्विटर पर निंदा की जा रही और उनकी रिहाई की मांग भी की जा रही है. अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवी संस्था एमनेस्टी इंटरनेशनल ने भी उनकी गिरफ्तारी की निंदा की है. एमनेस्टी इंटरनेशनल के मुताबिक, पिछले हफ्ते अजमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह अपने तीन साथियों के साथ कथित तौर पर ‘हंसते-हंसाते हुए कुरान की आयतें पढ़ते नजर आ रहे थे. बाद में 5 जून को अजमल ने पिछले वीडियो के लिए माफी मांगते हुए एक और वीडियो पोस्ट किया.

इसे भी पढें- रेड ब्लेज़र में Manushi Chhillar का बॉसी लुक

प्रचारक समीरा हमीदी ने दी प्रतिक्रिया…

Afghanistan Quran Controversy : एमनेस्टी इंटरनेशनल की दक्षिण एशिया प्रचारक समीरा हमीदी ने अजमल और उनके सहयोगियों की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि यूट्यूबर अजमल और उनके साथियों को मनमाने ढंग से हिरासत में लेना और उन्हें माफी मांगने के लिए मजबूर करना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार पर एक खुला हमला है. तालिबान को तुरंत बिना शर्त उन्हें रिहा करना चाहिए.

इसे भी पढें-शिल्पा शेट्टी पर पड़ी कैमरे की लाइट तो ड्रेस हुई ट्रांसपैरेंट, Oops…

Leave a comment

Your email address will not be published.

12 − nine =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
रूस ने यूक्रेन के इलाकों को अपने में मिलाया
रूस ने यूक्रेन के इलाकों को अपने में मिलाया