Farm Law MSP backfoot : Farm law के बाद अब MSP पर भी झुकी सरकार...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Farm Law MSP backfoot : Farm law के बाद अब MSP पर भी झुकी सरकार...

Farm law के बाद अब MSP पर भी झुकी सरकार, 5 प्रतिनिधियों के मांगे नाम…

Farm Law MSP backfoot :

नई दिल्ली । Farm Law MSP backfoot : पीएम मोदी ने गुरू नानक जयंती के मौके पर घोषणा कर दी थी कि किसी कानून वापस ले लिए जाएंगे. अब इस बात पर संसद के पटल में भी मुहर लग चुकी है और कानून निरस्त हो चुका है. इसके बाद भी आंदोलन में शामिल हुए किसानों ने प्रदर्शन बंद नहीं किया था. उनकी मांग थी कि केंद्र सरकार MSP भी जल्द से जल्द निर्णय लें. इस संबंध में केंद्र सरकार ने एमएसपी पर अपने रुख को नरम कर लिया है. सरकार ने एमएसपी से संबंधित मामले पर बात करने के लिए 5 प्रतिनिधियों के नाम मांगे हैं. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में किसान आंदोलन के मुद्दे पर केंद्र सरकार पूरी तरह से बैकफुट पर आ गई पहले कृषि कानून और अब एमएसपी पर भी सरकार बातचीत की लिए तैयार हो गई है.

Farm Law MSP backfoot :

किसान आंदोलन से जुड़े नेताओं ने की पुष्टि

Farm Law MSP backfoot : केंद्र सरकार द्वारा 5 प्रतिनिधियों के नाम मांगे जाने की पुष्टि किसान आंदोलन से जुड़े नेताओं ने कर दी है. किसान नेताओं ने कहा कि आज लगता है कि केंद्र सरकार ने सही मायने में आंदोलन खत्म करने की दिशा में कदम बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि देशभर के किसानों को हम बधाई देना चाहते हैं और उसके साथ ही साथ देने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं. हालांकि इसके बाद भी आंदोलनकारी किसानों ने घर जाने पर कुछ भी नहीं कहा.

इसे भी पढ़ें –रोड रेज क्या है, जानें इसके पीछे का मनोविज्ञान और खुद को कैसे नियंत्रित करें

विपक्ष लगातार बना रहा था दबाव

Farm Law MSP backfoot : कृषि कानून वापस लेने के बाद विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर था. विपक्ष भी किसानों की एमएसपी की मांग को पूरी तरह से जायज बता रहा था. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि जिस तरह की शिकायत वापस लिए है उसी तरह केंद्र सरकार को एमएसपी पर भी विचार करना ही होगा. बता दें कि उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी इस मसले को हटाना चाहती है. ताकि इसके परिणाम का असर यूपी चुनाव में ना पड़े.

इसे भी पढ़ें-बाॅलीवुड एक्ट्रेस Amisha Patel पर लटकी गिरफ्तारी वारंट की तलवार! 4 दिसंबर को कोर्ट में है पेशी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
टेक्सास बंधक घटना : कौन है पाकिस्तान की लेडी कायदा, इस घटना से क्या है संबंध
टेक्सास बंधक घटना : कौन है पाकिस्तान की लेडी कायदा, इस घटना से क्या है संबंध