Farm Law MSP MInister : Farm Law के बाद MSP पर कृषि मंत्री ने दिया बयान
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Farm Law MSP MInister : Farm Law के बाद MSP पर कृषि मंत्री ने दिया बयान

Farm Law के बाद MSP पर कृषि मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कहा- MSP की चिंता ना करें और घऱ लौटें…

stubble burning not crime
The Union Minister for Rural Development, Panchayati Raj, Drinking Water & Sanitation and Urban Development, Shri Narendra Singh Tomar addressing at the launch of the Swachh Sarvekshan (Gramin)- 2017, in New Delhi on August 08, 2017.

नई दिल्ली | Farm Law MSP MInister : गुरु नानक जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने देशभर के किसानों को कृषि कानून वापस लेकर तोहफा दे दिया. इसके बाद भी किसानों ने अपना आंदोलन बंद नहीं किया है और उनका कहना है कि MSP पर बात होने के बाद ही इसपर में सोचेंगे. इन सबके बीच कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का बड़ा बयान सामने आया है. किसी मंत्री ने किसानों से वापस घर जाने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि कृषि बिल वापसी को लेकर कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है. ऐसे में किसानों को प्रदर्शन करने और आंदोलन करने की कोई आवश्यकता नहीं है.

MSP पर कही ये बात

Farm Law MSP MInister : कृषि मंत्री पवार ने कहा कि MSP समय दूसरे मुद्दों पर सरकार द्वारा गठित समिति किसान यूनियन से बात कर लेगी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने फसल विविधीकरण, शून्य बजट खेती और MSP को ज्यादा पारदर्शी और प्रभावी बनाने के लिए एक विशेष समिति के गठन की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि इस समिति में किसान संगठनों के प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाएगा. कृषि मंत्री ने साफ तौर पर कहा कि किसान जो बात रख रहे हैं वह समिति के गठन के साथ ही पूरी हो गई है. अब उनके सड़कों पर रहने का कोई उद्देश्य नहीं बनता.

इसे भी पढ़ें –किसान आंदोलन में परिवर्तन! अब संसद कूच नहीं करेंगे किसान, ट्रैक्टर मार्च हुआ स्थगित

पराली पर भी कही ये बात

Farm Law MSP MInister : कृषि मंत्री ने आज कई बड़े ऐलान किए हैं. उन्होंने कहा कि पराली जलाना कानूनी अपराध नहीं होगा. उन्होंने साफ किया कि किसी भी किसान पर पराली जलाने के कारण केस दर्ज नहीं किया जाएगा. बता दें कि किसान सगठनों ने पराली जलाने को अपराध मुक्त करने की मांग की थी तो सरकार ने मान लिया है. इसके साथ ही उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया कि संसद के पहले दिन हैं विधेयक पेश कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-अजग-गजब : महिला ने दावा किया कि गाय के रूप में पति ने लिया पुनः जन्म, और रचा ली शादी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बीजेपी का डोर-टू -डोर कैंपेन शुरू
बीजेपी का डोर-टू -डोर कैंपेन शुरू