nayaindia Baghel On Kahsmir Files : फिल्म में आधी-अधूरी सच्चाई दिखाई गयी...
देश | छत्तीसगढ़ | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Baghel On Kahsmir Files : फिल्म में आधी-अधूरी सच्चाई दिखाई गयी...

मंत्रियों के साथ ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के बाद बोले सीएम बघेल- फिल्म में आधी-अधूरी सच्चाई दिखाई गयी…

Baghel On Kahsmir Files
Image Source : Social Media

रायपुर | Baghel On Kahsmir Files : कश्मीरी हिन्दुओं के विस्थापन पर आधारित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर लगतार बहस जारी है, सोशल मीडिया में लगातार इस फिल्म पर चर्चा हो रही है साथ ही भाजपा और कांग्रेस भी इस मुद्दे पर आमने-सामने है. ऐसे में अपने मंत्रियों के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी फिल्म देखी. इसके बाद उन्होंने दावा किया कि इस फिल्म में आधी अधूरी सच्चाई ही दिखायी गई है और केवल हिंसा दिखाने की कोशिश की गयी है.उन्होंने कहा किकश्मीर में जो आतंकवादी घटनाएं हुईं उस पर बनाई गई फिल्म है. इसमें एक परिवार की कहानी है, जिसे लेकर फिल्म आगे बढ़ती है. लेकिन आखिर में जो नायक है वह कहता है कि इसमें न केवल हिंदुओं की, बल्कि वहां बौद्ध, सिख, मुस्लिम, जो भारत के साथ थे उनकी भी हत्याएं हुईं.

उस समय थी भाजपा की सरकार

Baghel On Kahsmir Files : सीएम बघेल ने कहा कि फिल्म में एक राजनीतिक संदेश देने की कोशिश की गई है कि जो कश्मीरी पंडित हैं उनका विस्थापन हुआ. वह दौर था 1990 का जिसमें वीपी सिंह प्रधानमंत्री थे, भारतीय जनता पार्टी के सहयोग से. उन्होंने कश्मीरी पंडितों के पलायन को नहीं रोका, उन्हें जाने दिया. बघेल ने कहा कि वहां सेना नहीं भेजी गई. सेना तब भेजी गई जब पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने लोकसभा में यह मुद्दा उठाया.

इसे भी पढें-हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की राहुल गांधी से मुलाकात, सियासी गलियारों में हलचल

आज भी कश्मीरी पंडितों की है वो ही समस्या

Baghel On Kahsmir Files : बघेल ने फिल्म देखने के बाद केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आज भी कश्मीरी पंडितों की समस्या वही है. धारा 370 हटा दी गयी लेकिन कश्मीरी पंडितों को बसाने का काम नहीं हो रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फिल्म में भी समस्या का कोई समाधान नहीं बताया गया है,फिल्म में जब समस्या उठायी जाती है तो समाधान भी बताया जाता है. लेकिन निर्देशक ने कोई समाधान नहीं बताया है, ‘‘केवल लेक्चर’’ दिया है. मुख्यमंत्री ने दावा किया कि केंद्र सरकार ने धारा 370 हटाने के बाद केवल राजनीति की है और कश्मीरी पंडितों की सहायता के लिए कुछ नहीं किया.

इसे भी पढें- Uttar Pradesh : योगी आदित्यनाथ का दिखने लगा खौफ…अपराधी खुद थाने पहुंचकर लग रहे गिड़गिड़ाने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 10 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
छत्तीसगढ़ आपूर्ति घोटाला की सुनवाई सीजेआई की पीठ करेगी
छत्तीसगढ़ आपूर्ति घोटाला की सुनवाई सीजेआई की पीठ करेगी