nayaindia Corona Aims Director Festival : Aims निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा- आने ...
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Corona Aims Director Festival : Aims निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा- आने ...

AIMS निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा- आने वाले आने वाले 6 से 8 सप्ताह अहम, जीवित रहे तो खूब त्योहार मना सकते हैं…

नई दिल्ली | Corona Aims Director Festival : कोरोना को लेकर दुनिया भर में हाहाकार मचा हुआ है. दूसरी लहर के दौरान भारत में भी कई दर्दनाक तस्वीरें देखने को मिली. ऐसे में एक बार फिर से दिल्ली एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने आगामी त्योहारों को देखते हुए लोगों को आगाह किया है. उन्होंने कहा है कि आने वाले 6 से 8 सप्ताह में और भी ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है. गुलेरिया का कहना है कि अगर इस दौरान कोरोना के केस में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं हुई तो आने वाला समय सुखद हो सकता है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कई त्यौहार हैं ऐसे में हमें सरकार की ओर से हिदायत दी जा रही है कि लोगों को इस संबंध में सचेत करें. उन्होंने कहा कि लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है.

सतर्कता ज्यादा जरूरी है

Corona Aims Director Festival : बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं. दूसरी लहर के कमजोर पड़ने के बाद अब सरकार की ओर से कई छूटे दी जा रही है. एम्स निदेशक ने भी साफ कहा कि त्योहारों को देखते हुए सरकार कुछ छूट दे रही है लेकिन आम लोगों को इस संबंध में सचेत रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि जीवित रहेंगे तो आने वाले सालों में भी खूब त्योहार मना सकते हैं. इसलिए इस बार के त्यौहार में सतर्कता ज्यादा जरूरी है.

इसे भी पढ़ें – 3 महीने से कम उम्र के गोद लिए बच्चे को ही दिया जाता है मैटरनिटी लीव – सुप्रीम कोर्ट ने छुट्टी नियमों पर केंद्र को नोटिस जारी..

दो दिनों से नहीं हुई एक भी मौत

Corona Aims Director Festival : कोरोना संक्रमण की दर की बात करें 2 दिनों में इस में थोड़ी बढ़ोतरी जरूर देखी गई. पहले यह 0.03% थी जो अब बढ़कर 0.06% प्रतिशत हो गई है. हालांकि इन आंकड़ों के बीच सबसे बड़ी राहत की बात यह रही कि कोरोना के कारण दूसरे दिन भी एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई. इस महीने भी कोरोना से मौतों का आंकड़ा काफी नियंत्रण में रहा. बता दें कि पिछले 1 महीने में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या मात्र 5 रही है जो पिछले 18 महीने में सबसे कम है.

इसे भी पढ़ें- ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड’ में दर्ज थी दुनिया की सबसे छोटी गाय रानी का नाम, हुआ असामयिक निधन

Leave a comment

Your email address will not be published.

19 + seven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आखिर तोड़फोड़ की किसने?
आखिर तोड़फोड़ की किसने?