Ready for health discussion : संसद में विभिन्न मुद्दों पर स्वस्थ चर्चा को तैयार
ताजा पोस्ट | देश | लेख स्तम्भ | राजनीति| नया इंडिया| Ready for health discussion : संसद में विभिन्न मुद्दों पर स्वस्थ चर्चा को तैयार

पीएम मोदी ने मानसून सत्र के पहले बुलाई सर्वदलीय बैठक, कहा-सरकार संसद में विभिन्न मुद्दों पर स्वस्थ चर्चा को तैयार

Ready for health discussion :

नयी दिल्ली | Ready for health discussion : संसद में कल से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो जाएगा. इसे देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई . बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि सरकार संसद में विभिन्न मुद्दों पर स्वस्थ और सार्थक चर्चा को तैयार है. संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने बैठक में प्रधानमंत्री की बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि सरकार नियमों और प्रक्रिया के तहत उठाए गए मुद्दों पर स्वस्थ और सार्थक चर्चा को तैयार है. सर्वदलीय बैठक में 33 पार्टियों ने हिस्सा लिया. इसमें प्रधानमंत्री ने कहा कि जन प्रतिनिधियों खासतौर पर विपक्ष के सुझाव मूल्यवान हैं, क्योंकि वे चर्चा को समृद्ध बनाते हैं.

13 अगस्त तक चलेगा मानसून सत्र

Ready for health discussion : संसद का मानसून सत्र सोमवार (कल) शुरू हो रहा है और 13 अगस्त को इसके समापन की तारीख तय की गई है. संसद सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री मंत्रिमंडल में शामिल नए मंत्रियों का परिचय दोनों सदनों के सदस्यों से कराएंगे. यह परंपरा रही है कि नयी सरकार गठित होने या मंत्रिमंडल विस्तार व फेरबदल होने के बाद प्रधानमंत्री नए मंत्रियों का परिचय दोनों सदनों के सदस्यों से कराते हैं. केंद्रीय मंत्रिमंडल में हाल में बड़ी फेरबदल की गई है. कई नए चेहरे शामिल किए हैं जबकि कुछ मंत्रियों की पदोन्नति कर उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है. वहीं, कुछ मंत्रियों का मंत्रालय बदला गया है.

इसे भी पढें- ओवैसी की पार्टी AIMIM का ट्वीटर अकाउंट हैक, एलन मस्क की लगाई तस्वीर

ये रहे बैठक में उपस्थित

बैठक में मोदी के अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल और संसदीय कार्यमंत्री जोशी शामिल हुए। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी इस सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लिया. वहीं तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन, द्रमुक के तिरुचि शिवा, समाजवादी पार्टी के राम गोपाल यादव, बसपा के सतीष चंद्र मिश्र सहित सदन में सभी प्रमुख पार्टियों के नेता उपस्थित रहे. सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में सहयोगी अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल और लोक जनशक्ति पार्टी के नेता पशुपति पारस भी सर्वदलीय बैठक में उपस्थित थे.

इसे भी पढें- मायावती बोलीं एक हो विपक्ष, भाजपा के नेता टीकाकरण अभियान के प्रचार में लगे हुए हैं जबकि केंद्रों में वैक्सीन है ही नहीं

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बैडमिंटन : सिंधु और लक्ष्य सेन आल इंग्लैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में
बैडमिंटन : सिंधु और लक्ष्य सेन आल इंग्लैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में