nayaindia Omicron Guideline Modi Govt : Omicron के खतरे के बीच केंद्र ने दी राज्यों...
kishori-yojna
कोविड-19 अपडेटस | देश| नया इंडिया| Omicron Guideline Modi Govt : Omicron के खतरे के बीच केंद्र ने दी राज्यों...

Omicron के खतरे के बीच केंद्र ने दी राज्य सरकारों को इन 5 रणनीति पर काम करने के निर्देश…

नई दिल्ली | Omicron Guideline Modi Govt : देश में तेजी से बढ़ते ओमिक्रॉन के मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार अब सचेत हो गया है. देश के 16 राज्यों में 269 केस सामने आ चुके हैं. ऐसे में गुरुवार को केंद्र सरकार ने स्थिति का जायजा लेते हुए राज्यों की तैयारियों पर पांच रणनीति अपनाने की सलाह दी है. नए साल और त्योहारों को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों की सरकारों से विशेष आग्रह किया है कि किसी भी हालत में भीड़ से बचा जाए. केंद्र सरकार ने राज्यों को जिलों में पॉजिटिव केस डबलिंग रेट और क्लस्टर पर नजर रखने के लिए कहा है. इसके साथ ही केंद्र द्वारा राज्य सरकारों को सलाह दी गई है कि यह सुनिश्चित करें कि लोग कोरोना संबंधित गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें.

Omicron Guideline Modi Govt :

Omicron Guideline Modi Govt (केंद्र ने दी है 5 सलाह )

1) नाइट कर्फ्यू लगाएं और किसी भी हालत में लोगों का जमावड़ा ना होने दें. त्योहारों को देखते हुए कोरोना के कंटेंटमेंट और बफर जोन निर्धारित करें.

2) टेस्टिंग और सर्विलांस पर विशेष ध्यान दिया जाए ताकि मामले सामने आए और यह संक्रमण फैले ना. इसके साथ ही आवश्यकता पड़ने पर मंत्रालय की गाइड लाइन के अनुसार डोर टू डोर के सर्च कर RTPCR जांच की संख्या बढ़ाई जाए.

3) अस्पतालों में बेड और स्वास्थ्य संबंधी उपकरण बढ़ाने पर फोकस दिया जाना चाहिए. इसके साथ में सभी राज्यों को कम से कम 30 दिनों की दवाइयों का स्टॉक रखना चाहिए.

इसे भी पढ़ें – शिकारी ही हो गया ‘शिकार’, सिद्धू और सीएम चन्नी ने बताया साजिश…

4) केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को स्पष्ट तौर पर कहा है कि लगातार लोगों से रूबरू होना चाहिए. जिससे की अफवाह ना पहले और लोगों तक सही जानकारी पहुंचे.

5) केंद्र सरकार ने को फिर से 100% टीकाकरण पर जोर दिया है और कहा है कि इसे सुनिश्चित करने के लिए डोर टू डोर अभियान चलाया जाए.

इसे भी पढ़ें-भारतीय सेना ने लॉन्च किया सिक्योर व्हाट्सएप जैसा चैट ऐप

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − fourteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
डंडे से समाज सुधार
डंडे से समाज सुधार