nayaindia TATA Sons Air India : 70 साल बाद एक बार फिर से TATA SONS की हुई AIr India.
kishori-yojna
कारोबार | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| TATA Sons Air India : 70 साल बाद एक बार फिर से TATA SONS की हुई AIr India.

और 70 साल बाद एक बार फिर से TATA SONS की हुई AIr India, सब कुछ हो गया साफ…

TATA Sons Air India :

नई दिल्ली | TATA Sons Air India : कहा जाता है कि समय अपने आपको हमेशा दोहराता है. एयर इंडिया के केस में भी कुछ ऐसा देखने को मिला. 70 सालों पहले एयर इंडिया कभी टाटा समूह की शान हुआ करती थी. लेकिन एक समय में यह टाटा समूह के पास से सरकार की संपत्ति घोषित कर दी गई. एक बार फिर से इतिहास में अपने आप को दोहराते हुए एयर इंडिया का स्वामित्व टाटा समूह को सौंप दिया है. हालांकि कुछ दिनों पहले ही यह साफ हो गया था कि एयर इंडिया का मालिकाना हक एक बार फिर से टाटा समूह के पास चला जाएगा. लेकिन उस समय इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई थी. सरकार ने भी कहा था कि फिलहाल ऐसा नहीं हुआ है जब होगा तो जानकारी दी जाएगी. अब इस संबंध में बोली लगाने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है.

दिसंबर तक का लगेगा समय

TATA Sons Air India : एयर इंडिया की पूरी तरह से टाटा के पास जाने में अभी दिसंबर तक का समय लगेगा. लेकिन अब सबकुछ साफ हो गया है क्योंकि टाटा संस में सबसे ऊंची बोली लगाकर एयर इंडिया को खरीद लिया है. बता दें कि 1932 में जेआरडी टाटा ने टाटा एयर सर्विसेज की शुरुआत की थी जो बाद में टाटा एयरलाइंस बन गई. इसके बाद 1993 में सरकार ने एयरलाइंस कर दी ग्रहण कर लिया और यह सरकारी एयरलाइंस बन गई.

इसे भी पढ़ें – अमेरिकी न्यायाधीश ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के खिलाफ बलात्कार के मामले को खारिज करने का आदेश दिया

100% हिस्सेदारी बेचना चाहती थी सरकार

TATA Sons Air India : बता दें कि केंद्र सरकार एयर इंडिया की 100% हिस्सेदारी बेचना चाहती थी. सरकार 2017 से ही एयर इंडिया के विनिवेश का प्रयास करने में लगी है. कई प्रयासों के बाद भी सरकार इसमें सफल नहीं हो सकी जिसके बाद अब 70 साल बाद एक बार फिर से इसपर टाटा समूह ने कब्जा जमा लिया है.

इसे भी पढ़ें-T20 World Cup : खेल में भी पाक की नापाक हरकत, भारत का नाम मिटाने की ऐसी साजिश की आपका भी खून खौल जाएगा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 5 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मशहूर गायिका वाणी जयराम का निधन
मशहूर गायिका वाणी जयराम का निधन