nayaindia aviation ministry new rule : इन-फ्लाइट गर्म भोजन, समाचार पत्रों और
देश| नया इंडिया| aviation ministry new rule : इन-फ्लाइट गर्म भोजन, समाचार पत्रों और

अब सभी घरेलू उड़ानों में इन-फ्लाइट गर्म भोजन, समाचार पत्रों और पत्रिकाओं की अनुमति – उड्डयन मंत्रालय

aviation ministry new rule

दिल्ली |  भारतीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) ने एयरलाइंस को सभी घरेलू उड़ानों में गर्म भोजन परोसने की अनुमति दी है। COVID-19 महामारी के कारण 15 अप्रैल से एयर कैरियर्स को इन-फ्लाइट भोजन परोसने से रोक दिया गया था, जिसकी अवधि दो घंटे से कम है। मंत्रालय ने घरेलू उड़ानों में यात्रियों के लिए पत्रिका और पठन सामग्री को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है। मंत्रालय के आदेश में मंगलवार को कहा गया एयरलाइंस, घरेलू क्षेत्रों में परिचालन उड़ानें, उड़ान की अवधि पर प्रतिबंध के बिना, बोर्ड पर भोजन सेवाएं प्रदान कर सकती हैं। भोजन और पत्रिकाओं को फिर से शुरू करने का निर्णय “कोविड केसलोएड” के रूप में लिया गया है। उचित कोविड व्यवहार प्रोटोकॉल के उचित कार्यान्वयन के कारण कम हो गया है। ( aviation ministry new rule )

also read: दिल्ली में आज से शराब की नई दुकानें खुली, मॉल की तरह अपनी पंसद का ब्रांड चुनने की आजादी, जानें कीमत, समय और अन्य विवरण

विस्तारा ने मेनू को नया और ताज़ा रखने के लिए योजना

जब पिछले साल 25 मई को कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बाद अनुसूचित घरेलू उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू किया गया था, तो मंत्रालय ने कुछ शर्तों के तहत एयरलाइंस को इन-फ्लाइट भोजन परोसने की अनुमति दी थी। इससे पहले टाटा-एसआईए गठबंधन एयरलाइनर विस्तारा ने अपने घरेलू नेटवर्क पर केबिनों में इन-फ्लाइट भोजन को फिर से पेश करने की घोषणा की। घरेलू एयरलाइन ने भी भारत के भीतर अपनी उड़ानों में इकोनॉमी क्लास में गर्म शाकाहारी भोजन परोसना फिर से शुरू कर दिया है। विस्तारा ने इनफ्लाइट मेनू को नया और ताज़ा रखने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की है। कंपनी के अनुसार, अच्छी गुणवत्ता वाले इन-फ्लाइट भोजन के कारण बहुत से यात्रियों ने अन्य घरेलू एयरलाइनों की तुलना में विस्तारा को प्राथमिकता दी। विस्तारा का कहना है कि वे हर तीन दिनों में ताज़ा भोजन करेंगे जिसमें नाश्ते, दोपहर के भोजन, रात के खाने और नाश्ते के विकल्प शामिल हैं।

इकोनॉमी क्लास में यह होगी सुविधा ( aviation ministry new rule )

इकोनॉमी क्लास में नाश्ते के विकल्पों में मसाला उत्तपम, मेदु वड़ा, सांबर के साथ इडली आदि शामिल हैं। दोपहर के भोजन और रात के खाने के विकल्पों में दाल मखनी के साथ वेजिटेबल बिरयानी, चना मसाला के साथ जीरा पुलाव, और बहुत कुछ शामिल हैं। जबकि भाजी के साथ मसाला पाव, नूडल्स के साथ गर्म लहसुन वाली सब्जियां आदि संबंधित उड़ानों में नाश्ते के रूप में परोसी जाएंगी। विस्तारा के अलावा केबिन में ताजा गर्म भोजन परोसने वाले अन्य ब्रांड एयर इंडिया और एयर एशिया थे, तीनों टाटा समूह से संबंधित थे। इंडिगो और स्पाइसजेट जैसे अन्य ब्रांड पहले से पैक भोजन परोसते हैं और COVID-19 के दौरान सैंडविच सहित ताजा भोजन बेचना बंद कर दिया है। ( aviation ministry new rule )

Leave a comment

Your email address will not be published.

eight − 8 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
धधकती गर्मी की प्यास बुझाने के लिए 30 तक राजधानी दिल्ली पहुंचेगा मानसून…
धधकती गर्मी की प्यास बुझाने के लिए 30 तक राजधानी दिल्ली पहुंचेगा मानसून…