दहेज में बुलेट बाइक मांगी तो दुल्हन ने बिना निकाह पढ़े बेरंग लौटाई बारात, दूल्हे राजा पर भारी पड़ी बरेली की बर्फी - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

दहेज में बुलेट बाइक मांगी तो दुल्हन ने बिना निकाह पढ़े बेरंग लौटाई बारात, दूल्हे राजा पर भारी पड़ी बरेली की बर्फी

Bareilly | देश में अभी भी दहेज कुप्रथा एक अभिशाप की तरह है. लगभग सभी जातियों में दहेज की कुप्रथा देखी जाती रही है. लेकिन अब हालात बदल गए हैं, देश की बेटियां इस कुप्रथा के खिलाफ खड़ी होती दिखाई देती हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बरेली से सामने आया है. जानकारी के अनुसार दूल्हे और उसके परिवार की ओर से निकाह पढ़े जाने के कुछ देर पहले ही बुलेट की जिद कर दी गई. दुल्हन पक्ष के लाख समझाने के बाद भी जब वह नहीं माने तो दुल्हन ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि आप वापस लौट जाएं हमें निकाह नहीं पढ़ना. इसके बाद भी जब बारात वापस नहीं लौटी तो दुल्हन ने पुलिस को बुलाने की धमकी तक दे डाली जिसके बाद वर पक्ष के पैरों तले जमीन खिसक गई.

लॉकडाउन के कारण नहीं आ पाई थी बुलेट

जानकारी के अनुसार दुल्हन पक्ष ने बुलेट बाइक की व्यवस्था कर रखी थी. बुलेट बाइक के लिए दुल्हन के पिता ने शोरूम में एडवांस भी दिया था लेकिन लॉकडाउन के कारण शोरूम वाले बाइक की व्यवस्था नहीं कर सके थे. यही कारण था कि दूल्हे के पिता निकाह के दौरान दूल्हा पक्ष को समझाते रहे कि जैसे ही बाजार खुलेगा आपको आपकी बुलेट बाइक मिल जाएगी. लेकिन लड़के वाले कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे. इन सब से परेशान होकर दुल्हन ने खुद मोर्चा संभाला और रात को वापस लौटने का फरमान सुना दिया. अपनी किरकिरी होती देख थोड़ी ही देर में दूल्हा पक्ष शादी के लिए तैयार हो गया लेकिन इसके बाद भी दुल्हन ने साफ कर दिया कि वह उनके घर की बहू नहीं बनेगी.

इसे भी पढ़ें- LPG की सब्सिडी मिल रही है या नहीं ऐसे करें चेक, टोल फ्री नंबर भी है उपलब्ध

दूल्हे ने कहा हमेशा रहेगा पछतावा

दुल्हन के तेवर देखकर बरात में आए लोग चकित रह गए. बुलेट बाइक का जिद करने वाले बाराती बाद में शादी के लिए मान गए. बाद में बताया गया कि इसके पीछे की वजह दूल्हा था. जो पूरे मसले में दूल्हे से बात की गई तो दूल्हे ने सारा ठीकरा अपने मां-बाप पर फोड़ दिया. दूल्हे ने कहा कि मैं अपने मां बाप और दोस्तों के बहकावे में आ गया इसलिए बुलेट बाइक की जिद कर बैठा. मैं वहां निकाह करने गया था क्योंकि मुझे वह पसंद थी. दुल्हे ने कहा कि उस दौरान जो भी हुआ उसके लिए मैं शर्मिंदा हूं और इसका पछतावा मुझे जिंदगी भर रहेगा.

इसे भी पढ़ें- अजब गजब : शादी के बीच में हुई दुल्हन की मौत, कमरे में शव को रखकर छोटी बहन से कर दी शादी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});