nayaindia बंगाल रण का आज सुपर फ्राइडे : उम्मीदवारों की घोषणा के बाद आ सकता है नया मोड़ - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया|

बंगाल रण का आज सुपर फ्राइडे : उम्मीदवारों की घोषणा के बाद आ सकता है नया मोड़

Kolkata: बंगाल विस चुनाव के लिए इस बार पूरे देश में चर्चाओं का बाजार गरम है। भाजपा, (BJP)  तृणमूल और मार्क्सवादियों ने भी इस बार बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपना पूरा जोर लगा दिया है. वहीं अपनों से ही लगातार चोट मिलने के बाद भी दीदी ने अपनी कमर कस रखी है. इसके साथ ही ममता बैनर्जी( MAMTA BANERJEE)  बंगाल में लगातार भाजपा को हर मंच से ललकार रही है. लेकिन बंगाल चुनाव के लिए आज का दिन खास है. दरअसल, उम्मीद की जा रही है कि बंगाल के चुनाव में मुख्य पार्टियां (भाजपा और टीएमसी) अपने- अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. यही कारण है कि बंगाल के चुनाव को करीब से देखने वाले जानकार आज के दिन को सुपर फ्राइडे भी कह रहे हैं.

पीएम मोदी की मेगा रैली 7 मार्च को

बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद से भाजपा और टीएमसी लगातार ताबड़तोड़ रैलिया कर रहे हैं. इन रैलियों में कई बार देखा गया है कि दोनों ही ओर से शब्दों की मर्यादा को भी ध्यान में नहीं रखा गया है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता में सात मार्च को अपनी पहली मेगा रैली (PM Narendra Modi Rally In Kolkata) करने आ रहे है. ऐस में प्रधानमंत्री के पूर्व में दिये गये बयानों को देखते हुए कहा जा सकता है कि अगर उन्होंने टीएमसी या ममता दीदी पर कोई टिप्पणी की तो टीएमसी और ममता दीदी की ओर से उन्हें करारा जवाब मिलेगा. जानकारों की मानें तो पीएम की मेगा रैली के बाद से बंगाल चुनाव में कोई भी नया मोड़ आ सकता है.

टीएमसी के नाराज उम्मीदवारों पर होगी भाजपा की नजर

दोनों ही पार्टियों के उम्मीदवारों की घोषणा के बाद भी भाजपा की नजर टीएमसी के एसे उम्मीदवारों पर होगी जिन्हें पार्टी टिकट नहीं दे रही है. सूत्रों की मानें तो टीएमसी के 10 ऐसे विधायक पहले सा ही भाजपा के संपर्क में हैें. ऐसे में आज का दिन बंगाल के कई नेताओं के लिए महत्वपूर्ण है. ऐसे में कहा जा सकता है कि अगर इन 10 विधायकों को टीएमसी टिकट नहीं देती है तो ये भाजपा की ओर रूख कर सकते हैं. बता दें कि भाजपा में जाने का सिलसिला काफी पहले से ही शुरु हो गया था. ऐसे में उम्मीदवारों की घोषणा के बाद कुछ और नेता या विधायक अगर अपना पाला बदल लेते हैं तो कोई आश्चर्य वाली बात नहीं होनी चाहिए.

नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी

काफी दिनों से सीएम की सीट पर कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन इस सुपर फ्राइडे में लगभग ये भी साफ हो गया है कि सभी अटकलों को दर किनार करते हुए तृणमूल की सुप्रीमो ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी. खबरों के बाहर आने के बाद से भाजपा ने भी दीदी को कड़ी टक्कर देने के लिए विकल्प तलाशने पर मंथन करने शुरु कर दिया है. बता दें कि इस बार चुनाव के महत्व को देखते हुए कोई भी पार्टी अपने पत्ते खोलने को तैयार नहीं है.

By प्रदीप सिंह

Experienced Journalist with a demonstrated history of working in the newspapers industry. Skilled in News Writing, Editing. Strong media and communication professional. Many Time Awarded by good journalism. Also Have Two Journalism Fellowship. Currently working with Naya India.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
तीसरा वनडे बारिश से रद्द, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज
तीसरा वनडे बारिश से रद्द, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज