nayaindia Mamta Banerjee को नंदीग्राम सीट हारने का अब भी है मलाल, 46 दिन बाद पहुंची हाईकोर्ट - Naya India
देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया|

Mamta Banerjee को नंदीग्राम सीट हारने का अब भी है मलाल, 46 दिन बाद पहुंची हाईकोर्ट

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी विधानसभा चुनाव जीत चुकी है. लेकिन ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम सीट से चुनाव हार गई थी. ममता शुभेंदु अधिकारी से 1956 वोटों से प्राप्त हुई थी. बंगाल विधानसभा चुनाव संपन्न हुए आज लगभग 45 दिन हो चुके हैं. अब भी ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट में चुनाव हारने का मलाल है. इस संबंध में ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से हार को कोलकाता हाईकोर्ट में चुनौती दी है. दायर की गई याचिका में ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में हुए चुनाव की पूरी प्रक्रिया पर ही सवाल खड़े किए हैं.

पूर्व सहयोगी शुभेंदु से हारी थी ममता

ममता बनर्जी के राइट हैंड कहे जाने वाले शुभेंदु सरकार भाजपा में शामिल हो गए हैं. शुभेंदु के भाजपा में शामिल होने के बाद ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. शुरू से ही नंदीग्राम सीट बंगाल विधानसभा चुनाव की हॉट सीट बनी हुई थी. यही कारण है कि भाजपा ने भी नंदीग्राम में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. इसका परिणाम भी भाजपा के पक्ष में आया और शुभेंदु सरकार ने अपनी पूर्व पार्टी अध्यक्षा ममता बनर्जी को 2000 के करीब वोटों से हरा दिया. उस समय तो ममता बनर्जी ने भी अपनी हार स्वीकार कर ली थी और कहा था कि वह जनादेश का सम्मान करती हैं.

इसे भी पढ़ें- अब तक का सबसे लंबा सीज़न होगा बिग बॉस 15, आपके चहीते सितारों के साथ आ रहे है सलमान खान

BJP ने दी प्रतिक्रिया

नंदीग्राम सीट से हारने के बाद कोलकाता हाई कोर्ट पहुंची ममता बनर्जी पर बीजेपी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. ममता बनर्जी द्वारा दायर की गई याचिका पर अमित मालवीय ने कहा है कि आप दो बार चुनाव कैसे होते हैं? पहले तो विधानसभा चुनाव के दौरान और फिर जब हार गए तो कोर्ट में जनमत को चुनौती देकर. मालवीय ने ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि दीदी को दो बार नंदीग्राम सीट से हारता देखना सच में दिलचस्प होने वाला है.

इसे भी पढ़ें- India-China तनाव के बीच गरजे रक्षमंत्री Rajnath Singh, बोले- भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार

Leave a comment

Your email address will not be published.

18 + ten =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सोनिया से मिले तेजस्वी यादव
सोनिया से मिले तेजस्वी यादव